श्रीराम मंदिर के निर्माण शीला में रखे जाने वाले चांदी के ईंट की मथुरा में संपन्न हुई पूजा, भेजा जाएगा अयोध्या

punjabkesari.in Thursday, Jun 18, 2020 - 04:48 PM (IST)

मथुराः अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीरामचंद्र के भव्य मंदिर निर्माण को लेकर देश भर में भक्त उत्सुक हैं। अब उन्हें इंतजार है तो केवल रामलला के पवित्र मंदिर को देखने का। खुशखबरी है कि आए दिन एक-एक कदम रामलला के मंदिर निर्माण की ओर बढ़ रहा है। ऐसे में मंदिर के निर्माण शीला पर रखे जाने वाली चांदी की ईंट की पूजा श्रीकृष्ण जन्मभूमि मथुरा में हुई। अब इसे अयोध्या भेजा जाएगा।

बता दें कि श्रीकृष्ण जन्मभूमि की ओर से श्रीकेशव देव मंदिर में श्री कृष्ण जन्म जन्मस्थान सेवा संस्थान के वरिष्ठ सदस्य गोपेश्वरनाथ चतुर्वेदी ने विधि विधान के साथ सेवायत पुजारियों एवं धर्म रक्षा संघ के पदाधिकारियों के साथ पूजन किया। पूजा होने बाद यह रजत शिला अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर बनने वाले भव्य मंदिर की नींव में स्थापित होगी। शिला पूजन कार्यक्रम में महामंडलेश्वर स्वामी रुद्रदेवानंद महाराज, स्वामी चंदन मुनि महाराज, स्वामी देवानंद महाराज, गोपेश गोस्वामी, रविकांत गौतम, ज्योतिषाचार्य लक्ष्मीनारायण मिश्र आदि उपस्थिति रहे।

गोपेश्वर चतुर्वेदी ने बताया कि नींव में रखी जाने वाली ईंट का आज कृष्ण की जन्मभूमि में पूजन किया गया। इससे ब्रज के समस्त स्थानों से एकत्रित की गई ब्रजरज जब श्री राम जन्म भूमि की नींव में पहुंचेगी तो ब्रज के सभी लोगों का आत्मिक लगाव राम मंदिर के साथ उत्पन्न होगा। उन्होंने बताया के ब्रज के सभी प्रमुख स्थानों में पूजित होने के बाद रजत शिला अयोध्या पहुंचाई जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static