चंपत राय ने भूमि विवाद पर दी सफाई, कहा-खरीदी गई भूमि बाजार मूल्य से कम में खरीदी गई

punjabkesari.in Tuesday, Jun 15, 2021 - 04:35 PM (IST)

अयोध्या: राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने हालिया भूमि विवाद पर सफाई दी है। उन्होंने कहा कि उन्हें राम जन्मभूमि का परिसर विस्तार करने के लिए भूमि की आवश्यकता है इसलिए वह जमीन खरीदी गई है। उन्होंने बताया यह भूमि बाजार मूल्य से कम में खरीदी गई है । वहीं ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास के उत्तराधिकारी कमलनयन दास ने कहा कि ट्रस्ट को हर मामले में लोगों से विचार विमर्श करना चाहिए और अधिक पारदर्शिता बरतने चाहिए।

मंदिर का परिसर बढ़ाने के लिए अधिक जमीन की आवश्यकता: चंपत राय
ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने पहली बार अपने रिकार्डेड बयान के जरिए सफाई दी है और कहां की मंदिर का परिसर बढ़ाने के लिए उन्हें और अधिक जमीन की आवश्यकता है उसके लिए आसपास के घरों और मंदिरों से बात की जा रही है जो जमीन खरीदी गई है उसी जमीन में उन लोगों को स्थानांतरित किया जाएगा। जमीन विवाद को लेकर चंपत राय कहते हैं कि यह जमीन विक्रेता के पास लंबे समय से रही है और ट्रस्ट ने तत्परता दिखाते हुए बाजार मूल्य से कम दर पर वह जमीन खरीदी है और इसमें किसी प्रकार का कोई विवाद नहीं है साफ जाहिर है चंपत राय ट्रस्ट द्वारा खरीदी गई जमीन पर अपना पक्ष रखने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन खुद को असहज भी महसूस कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ एग्रीमेंट कर्ता सुल्तान अंसारी ने भी चम्पत राय के शुर शुर में सुर मिलाया।

राम जन्मभूमि हिंदू जनमानस की अपेक्षाएं जुड़ी हुई है पारदर्शिता बरतें:नृत्य गोपाल दास
 ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास लंबे समय से अस्वस्थ है उनके उत्तराधिकारी कमल नयन दास मुख्यमंत्री को किसी भी प्रकार की चिट्ठी लिखे जाने से इनकार करते हैं। परंतु ट्रस्ट के हालिया जमीनी विवाद पर कहते हैं की नृत्य गोपाल दास और उनको ट्रस्ट के किसी भी कार्यालय की जानकारी नहीं है । उन्होंने कहा ट्रस्ट को चाहिए कि लोगों से विचार विमर्श करने के बाद ही कोई कार्य करें और हर काम में अधिक से अधिक पारदर्शिता बरतें क्योंकि हिंदू जनमानस की अपेक्षाएं जुड़ी हुई है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static