मां की ममता के साथ फर्ज भी निभा रहीं महिला कांस्टेबल राधा, दुधमुंही बच्ची को लेकर कर रहीं ड्यूटी

11/28/2020 3:00:05 PM

वाराणसीः पुलिस विभाग में ऐसे कई सारे योद्धा देखने को मिलते हैं, जो ड्यूटी के दौरान अपनी निजी जिंदगी का फर्ज भी पूरी शि‍द्दत से निभाते हैं। ऐसे ही योद्धाओं में शामिल हैं वाराणसी के मंडुआडीह थाने में तैनात महिला कांस्टेबल राधा कन्नौजिया। राधा अपने 10 माह की बच्ची को गोद में लेकर अपना फर्ज निभाती हैं।

मंडुआडीह थाने में तैनात महिला कॉन्स्टेबल राधा कन्नौजिया कामकाजी महिलाओं के लिए नजीर हैं। राधा अपने दस महीने की बच्ची आराध्या को गोद में लेकर ड्यूटी कर रही हैं। राधा के पति लालगंज आजमगढ़ में कार्य करते हैं। ऐसे में बच्ची को वह घर पर अकेले नहीं छोड़ सकती।

राधा बताती हैं कि उन्होंने खाकी देश सेवा के लिए पहनी है तो उसका फर्ज भी निभाना है और एक माँ का भी। इसलिए वह अपनी 10 माह की बच्ची आराध्या को अपने साथ लेकर थाने में ड्यूटी कर रही हैं। खास बात तो यह है कि अन्य महिला आरक्षी पुलिसकर्मी भी बच्ची का खयाल रखते हैं।

राधा ने बताया कि बच्ची को थाने में लेकर आने पर वह उसे सेनिटाइज़ करती हैं और ड्यूटी के दौरान बच्ची को गोद में लेने से पहले खुद को भी पूरी तरह सैनिटाईज करती हैं, जिससे उनकी मासूम बच्ची संक्रमण से सुरक्षित रहे।

 


Moulshree Tripathi

Related News