आफत बनी बारिशः UP में 58 लोगों की गई जान, 53 घायल

punjabkesari.in Sunday, Jul 29, 2018 - 12:36 PM (IST)

आगराः उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में गुरूवार से लगातार हो रही बारिश से 58 लोगों की मौत हो गई जिसमें सहारनपुर में सर्वाधिक 11 लोगों की मौत हुई है जबकि मेरठ में 10 और आगरा में 6 लोगों की मौत हुई है। बारिश से संबंधित हादसों में 53 लोग घायल भी हुए हैं। 

राहत आयुक्त कार्यालय के प्रवक्ता के मुताबिक प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से मिली जानकारी के अनुसार मैनपुरी में 4 लोगों की मौत, मुजफ्फरनगर और कासगंज में 3 लोगों की मौत हो गई है। अमरोहा बरेली बागपत और बुलंदशहर में 2-2 लोगों की मौत। वहीं कानपुर देहात, मथुरा, फिरोजाबाद, अमेठी, कानपुर नगर तथा पीलभीत में 1-1 व्यक्ति की मौत हुई है। भारी बारिश के कारण प्रदेश में 53 लोग घायल भी हुए हैं।
PunjabKesari
उन्होंने बताया कि प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से मिली जानकारी के अनुसार मैनपुरी में चार लोगों की मौत, मुजफफरनगर और कासगंज में तीन लोगों की मौत हुई है। अमरोहा, बरेली, बागपत और बुलंदशहर में दो-दो लोगों की मौत, वहीं कानपुर देहात, मथुरा, गाजियाबाद, हापुड., रायबरेली, जालौन,जौनपुर, प्रतापगढ, बांदा, फिरोजाबाद, अमेठी, कानपुर नगर तथा पीलीभीत में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।  

भारी बारिश के कारण प्रदेश में 53 लोग घायल भी हुए हैं। उन्होंने बताया कि मेरठ में 23 सेमी, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर में 13 सेमी, बिजनौर में 10 सेमी, मुरादाबाद में आठ, इटावा में सात, हरदोई और बहेडी में छह-छह, कन्नौज, गौतम बुद्धनगर, पीलीभीत और बरेली में पांच- पांच सेंटीमीटर वर्षा दर्ज की गई है।
PunjabKesari
एक सरकारी प्रवक्ता के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के सभी जिलों के आला अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए है। उन्होंने अधिकारियों से प्रभावित इलाकों का दौरा करने और राहत एवं बचाव कार्यों में तेजी बरतने के निर्देश दिए हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static