Ram Mandir में धूमधाम से मनी रामलला की पहली होली, खुशी से झूम उठे श्रद्धालु; देखें खूबसूरत तस्वीरें...

punjabkesari.in Tuesday, Mar 26, 2024 - 10:29 AM (IST)

Ram Mandir Holi: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में भव्य और दिव्य राम मंदिर में करीब पांच सौ सालों के बाद रामलला की पहली होली मनाई गई। इस दौरान रामलला को गुलाल लगाया गया। भारी संख्या में पहुंचे भक्तों ने रामलला के दर्शन किए और उनके साथ होली मनाई। इसकी खूबसूरत तस्वीरें सामने आई है।

PunjabKesari
रामलला की पहली होली होने के कारण यह बेहद खास थी। राम मंदिर में होली को लेकर रामभक्त काफी उत्साहित थे। पूरे अयोध्या में जश्न का माहौल रहा। भारी संख्या में श्रद्धालु राम मंदिर पहुंचे और रामलला के दर्शन किए। साथ ही रामलला को अबीर गुलाल अर्पित कर मंदिर में फूलों की होली खेली।

PunjabKesari
जानकारी के मुताबिक, कल अलग-अलग जगहों से लोग सुबह-सुबह मंदिर पहुंचे और राम मंदिर में रामलला की मूर्ति पर रंग और गुलाल चढ़ाया। इस दौरान राम जन्मभूमि का परिसर रंगों के त्योहार की खुशी में डूबा हुआ नजर आया।

PunjabKesari
हजारों श्रद्धालुओं ने राम की पैड़ी पर होली मनाई और फिर वहीं स्नान किया। वहीं दूसरी तरफ राम मंदिर के दरबार में, पुजारियों ने मूर्ति पर फूलों की वर्षा की और भगवान के साथ होली खेली, साथ ही राग भोग और श्रृंगार के रूप में अबीर और गुलाल उन्हें लगाया गया।

PunjabKesari
इसके बाद प्रभु रामलला को 56 प्रकार के व्यंजनों का भी भोग लगाया गया। पुजारियों ने भक्तों के साथ होली गीत गाए और रामलला को खुश करने के लिए मूर्ति के सामने डांस भी किया।

PunjabKesari
इस मौके पर राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा, 'रामलला मंदिर में अपनी प्रतिष्ठा के बाद अपनी पहली होली मना रहे हैं, उनकी आकर्षक मूर्ति को फूलों से सजाया गया था, माथे पर गुलाल लगाया गया है, इस अवसर पर, रामलला ने गुलाबी पोशाक पहनी थी।'

PunjabKesari
जानकारी के मुताबिक, रामानंदीय विरक्त वैष्णव परंपरा के अनुरूप रामलला आज (मंगलवार) को होली खेलेंगे। रामलला को कचनार के बने फूलों का हर्बल गुलाल लगाया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static