राशन कार्ड धारकों को मिल रहा है मुफ्त राशन, जानिए कब और कहां मिलेगा

punjabkesari.in Thursday, Jun 03, 2021 - 06:05 PM (IST)

इटावाः प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तीसरे चरण में अन्त्योदय तथा पात्र गृहस्थी लाभार्थियों के लिए नि:शुल्‍क राशन वितरण गुरूवार से शुरू हो गया है। यूपी में गरीब परिवारों को राहत देने के लिए मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के निर्देश पर 75 जिलों में 80 हजार कोटेदारों के माध्‍यम से राशन वितरण किया जा रहा है। प्रदेश में 15 जून तक 14.71 करोड़ यूनिटों पर 5 किलो प्रति यूनिट (तीन किलो गेहूं व दो किलो चावल) खाद्यान्न का निःशुल्क वितरण किया जायेगा। राशन वितरण का जायजा लेने के लिए सुबह से ही जिला प्रशासन की टीमें अलग-अलग जगहों पर जाकर दुकानों का निरीक्षण किया। इस दौरान टीमों ने लोगों को कोरोना संक्रमण के प्रति जागरूक करने का काम भी किया ।

इटावा में भी गरीबों को मुफ्त में राशन दिया जा रहा है और राशन लेने के लिए दूर-दूर से लोग पहुंच रहे हैं राशन डीलर ने बताया कि प्रति यूनिट को 5 किलो खाद्यान्न दिया जा रहा है। राशन मिलने के बाद गरीबों के चेहरे पर खुशी की लहर देखने को मिल रही है। वहीं गरीबों का कहना है कि सरकार के द्वारा गरीबों को मुफ्त में राशन दिया जा रहा इसके लिए हम प्रधानमंत्री का धन्यवाद करते हैं।

वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री लगातार देशवासियों से अपील कर रहे हैं कि कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है आप मास्क लगाकर रहे, लेकिन राशन की दुकान पर राशन डीलर कोरोना से बेखौफ होते हुए दिखाई दिए और राशन की दुकान पर सेनीटाइज का कोई भी इंतजाम नहीं है। वहीं दूसरी ओर राशन बांट रहे कर्मचारी बिना मास्क लगाए दिखा अब सोचना यह है कि कोरोना का खतरा खत्म नहीं हुआ है, लेकिन जिम्मेदार लोग बेखौफ जरूर देख रहे हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static