Smart City में शुमार प्रयागराज की असल तस्वीर: 18 घंटों से रुकी बारिश... फिर भी पॉश इलाकों की सड़के बनी हुई हैं दरिया

punjabkesari.in Friday, Sep 17, 2021 - 03:27 PM (IST)

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के अधिकतर जिलों में बीते 2 दिनों में तूफानी हवाओं संग मूसलाधार बारिश से आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। बारिश से कई मकान जमींदोज हो गए हैं जबकि पेड़ और बिजली के खंभे गिरने से कई इलाकों में विद्युत व्यवस्था चरमरा गई। प्रदेश की राजधानी लखनऊ हो, कानपुर हो या फिर धार्मिक नगरी प्रयागराज, हर जगह बीते दो दिनों से जल प्रलय की तस्वीर देखने को मिल रही है। लेकिन प्रयागराज में आज कुछ अलग ही तस्वीर देखने को मिली है।

PunjabKesari
बता दें कि प्रयागराज में पिछले 18 घंटों से बारिश नहीं हुई है जिसके बावजूद भी पॉश इलाकों की सड़कें अभी भी दरिया बनी हुई हैं। शहर के सबसे पॉश इलाका जार्जटाउन की सड़को में लबालब पानी भरा हुआ है और  राहगीरों को काफी परेशानी हो रही है। स्थानीय लोगों की माने तो उनका कहना है कि कल शाम से बारिश नहीं हुई है और आज दोपहर 2 बजे तक तकरीबन 18 घंटे का वक्त भी बीत चुका है, उसके बावजूद सड़कों पर जलभराव की समस्या देखी जा रही है।

PunjabKesari
वहीं लोगों ने इसका जिम्मेदार शहर की मेयर अभिलाषा गुप्ता समेत प्रशासनिक अधिकारियों को ठहराया है।  हालांकि जिस जगह यह समस्या देखी जा रही है उस जगह बीते 15 सालों से स्थिति जस की तस बनी हुई है। लोगों का यह भी आरोप है कि स्मार्ट सिटी में शुमार प्रयागराज की असल तस्वीर थोड़ी सी बारिश में दिख जाती है। कल शाम से रुकी हुई बारिश लोगों को राहत तो जरुर दे रही है लेकिन पॉश इलाकों की सड़कें अभी भी लोगों को डरा रही हैं। तस्वीरों में भी आप साफ देख सकते हैं की अभी दोपहर का वक्त है लेकिन स्थिति ऐसी बनी है जैसे कुछ ही देर पहले बारिश हुई हो। हालांकि प्रभावित इलाकों में पंप के जरिए पानी को निकाला जा रहा है लेकिन लोगों में काफी आक्रोश है। दो दिन से लगातार हो रही तेज बारिश ने प्रयागराज की अधिकतर सड़कों की  कलई खोलकर रख दी।

PunjabKesari
शहर के ज्यादातर मुहल्ले दरिया में तब्दील हो गए है। शहर में जल भराव को लेकर नगर निगम प्रशासन की तैयारियों के तमाम दावे खोखले  साबित हुए हैं। शहर का जॉर्ज टाउन, अल्लापुर, करेली, टैगोर टाउन, समेत दर्जनों मोहल्ले तालाब में तब्दील हो गए थे।  लेकिन प्रयागराज में 18 घंटों से ज्यादा वक्त से बारिश रुकी हुई है उसके बावजूद भी पॉश इलाकों की सड़कों में पानी भरा रहना नगर निगम  के दावों की पोल खोल रहा है।

PunjabKesari
शहर की बदहाली को देखते हुए समाजवादी पार्टी के जिला उपाध्यक्ष विनय कुशवाहा ने भी इसका जिम्मेदार भारतीय जनता पार्टी के लोगों को ही ठहराया है। उनका कहना है कि शहर की मेयर से लेकर विधायक, सांसद सभी भारतीय जनता पार्टी के लोग ही हैं उसके बावजूद भी शहर की स्थिति ऐसी देखी जा रही है। हमारे संवाददाता सैय्यद आकिब रजा ने जार्जटाउन क्षेत्र का जायज़ा लिया और समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष विनय कुशवाहा से बात की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static