Agra Metro station: आगरा मेट्रो स्टेशन का बदला नाम, बेबी रानी मौर्य ने CM Yogi को लिखी थी चिट्ठी

punjabkesari.in Thursday, Mar 07, 2024 - 03:51 PM (IST)

आगरा: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले दलित वोट को लुभाने के लिए भारतीय जनता पार्टी कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहती है। दरअसल, योगी सरकार ने आगरा मेट्रो का नाम बदल कर डॉ भीम राव अम्बेडकर कर दिया है। इसको लेकर शासन ने आदेश जारी कर दिया है। नाम बदलने के लिए बेबी रानी मौर्य ने सीएम योगी को पत्र भी लिखा था।

PunjabKesari
सीएम योगी के इस फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि परम श्रद्धेय बाबा साहेब के अनुयायियों की भावना के अनुरूप सीएम योगी ने फैसला लिया है। जिसके हम सदैव ऋणी हैं।

PunjabKesari

उन्होंने इसे लेकर x पर 6 मार्च को लिखा कि ऐतिहासिक धरा आगरा में प्रथम मेट्रो स्टेशन स्टेशन का शुभारंभ करने हेतु आए प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री श्री जी को बिजलीघर मेट्रो स्टेशन का नाम डॉ आंबेडकर मेट्रो चौक स्टेशन रखने हेतु लिखित मांगपत्र सौंपा। परम श्रद्धेय बाबा साहेब के अनुयायियों की भावना के अनुरूप, आगरा में 1956 में बाबा साहेब ने बुद्ध विहार का शुभारंभ किया था। इसी बुद्ध विहार में बाबा साहेब की पवित्र अस्थियां दर्शनार्थ रखी हैं। स्टेशन का बाबा साहेब पर नामकरण उन्हें हमारी सच्ची श्रद्धांजलि होगी। उन्होंने लिखा था कि हमें सकारात्मक सहयोग का आश्वासन मिला, जिसके हम सदैव ऋणी हैं।


PunjabKesari

आप को बता दें कि यूपी में सार्वजनिक जगहों के नाम बदलने का सिलसिला कोई नया नहीं नहीं है। इसे पहले भी कई जिलों के नाम को योगी सरकार ने बदला है। इसके पहले सरकार ने जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन का नाम भी बदले हैं।  गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कन्नौज मेडिकल कॉलेज का नाम बदल कर बाबा साहब भीम राव अंबेडकर के नाम पर रखा। इस दौरान उन्होंने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए योगी ने कहा कि उनके कार्यकाल में कन्नौज के मेडिकल कॉलेज का नाम बदल दिया गया, जो बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के नाम पर था। उन्होंने कहा ये लोग बाबा साहब का सिर्फ अपनाम करने का काम करने हैं। भरतीय जनता पार्टी सभी का सम्मान करती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static