आज सोनभद्र नरसंहार पीड़ितों से मिलेगा समाजवादी पार्टी का  प्रतिनिधिमण्डल

punjabkesari.in Tuesday, Jul 23, 2019 - 09:05 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (सपा) के कार्यकर्ता सोनभद्र में हाल में जमीन विवाद को लेकर हुए सामूहिक हत्याकांड के विरोध में और उसके पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए मंगलवार को सोनभद्र जाएंगे। 

सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने सोमवार को बताया कि मिर्जापुर, भदोही, वाराणसी, चंदौली और सोनभद्र जिलों से बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता तथा हजारों की संख्या में गोंड समाज तथा अन्य आदिवासी लोग सोनभद्र के उम्भा गांव जाएंगे। उन्होंने बताया कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पिछले बुधवार को सोनभद्र के उम्भा गांव में हुए कत्लेआम में मृत व्यक्तियों के परिजनों को 20-20 लाख रूपये का मुआवजा देने और उनके नाम जमीन का पट्टा करने की मांग की थी पर अब तक भाजपा की राज्य सरकार ने इस संबंध में कोई कार्यवाही नहीं की। 

मालूम हो कि गत 17 जुलाई को भूमाफियाओं ने सोनभद्र के घोरावल थाना क्षेत्र स्थित उम्भा गांव में 112 बीघा जमीन पर कब्जे को लेकर 10 लोगों की गोली मारकर नृशंस हत्या कर दी थी और कई लोगों को घायल कर दिया था। सपा के एक प्रतिनिधिमण्डल ने 19 जुलाई को उम्भा गांव जाने का प्रयास किया था, मगर जिला प्रशासन ने पीड़ित परिवारों से मिलने गए समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधिमंडल को गांव की सीमा पर ही रोक दिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static