खौफः चौखट पर पुलिस देख गश खाकर गिरा हिस्ट्रीशीटर, मौके पर ही मौत

punjabkesari.in Monday, Dec 26, 2022 - 01:42 PM (IST)

लखीमपुर-खीरीः योगी सरकार की सख्ती के बाद यूपी पुलिस प्रदेश के अपराधियों को हिस्ट्री खंगाल रही है। इन अपराधियों में पुलिस का खौफ इस कदर हावी है वह अपने आप सरेंडर कर दे रहे हैं। जो अपराधी जेल में बंद हैं वह एनकाउंटर के डर से बाहर नहीं आ रहे हैं। प्रदेश के लखीमपुर खीरी में कुछ इसी तरह का मामला देखने को मिला है। कोतवाली धौरहरा क्षेत्र के एक गांव में दो सिपाहियों को घर के दरवाजे पर देख हिस्ट्रीशीटर गश खाकर गिर गया और उसकी मौत हो गई। परिवार वालों ने पिटाई कर हत्या करने का आरोप लगाते हुए दोनों सिपाहियों पर हमला कर दिया। एक सिपाही का सिर फूट गया। इसके बाद ग्रामीणों के साथ परिजनों ने शव रखकर प्रदर्शन करने लगे। भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे एसपी ने किसी तरह से लोगों को शांत कराया।

क्या है पूरा मामला?
कोतवाली धौरहरा क्षेत्र के गांव रामनगर लहबड़ी निवासी सत्तार पुत्र टेनी (40) हिस्ट्रीशीटर था। एसपी के आदेश पर जिले में इन दिनों हिस्ट्रीशीटरों का सत्यापन कराया जा रहा है। रविवार की दोपहर करीब एक बजे कोतवाली धौरहरा के सिपाही आशीष व राजेश सत्यापन करने हिस्ट्रीशीटर सत्तार के घर पर गए। दरवाजे पर सिपाही देखकर सत्तार अचानक गश खाकर गिर पड़ा। सिपाही और परिवार के लोग कुछ समझ पाते, इससे पहले ही उसकी मौत हो गई। हिस्ट्रीशीटर की मौत से परिवार के लोग भड़क गए और सिपाहियों पर पिटाई से मौत का आरोप लगाकर हमला कर दिया। सूचना पर एसपी संजीव सुमन भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। एसपी के काफी समझाने-बुझाने के बाद ग्रामीण माने। तब पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

मृतक के साथ मारपीट नहीं की गईः एसपी
एसपी संजीव सुमन ने बताया कि सिपाही हिस्ट्रीशीटर का सत्यापन करने गए थे। घर के बाहर निकलते समय हिस्ट्रीशीटर स्वयं गिर गया। उसके साथ मारपीट नहीं की गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर मौत की वजह साफ होगी। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। पिटाई से घायल सिपाहियों का जिला अस्पताल में उपचार हो रहा है।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static