'महाराज' के शपथ से पहले शंखनाद! योगी 2.0 की सफलता के लिए प्रदेश के 27 हजार मंदिरों में पूजा

punjabkesari.in Friday, Mar 25, 2022 - 02:17 PM (IST)

मथुरा/काशी: योगी सरकार की दूसरी पारी की अभूतपूर्व सफलता के लिए शुक्रवार को भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रदेश भर के 27 हजार मंदिरों में हवन-पूजन किया। उधर काशी, मथुरा, अयोध्या और प्रयागराज स्थित मठों-अखाड़ों में रहने वाले साधु-संतों ने भी मंगलाचरण पाठ किया। साधु संत नई सरकार के गठन के लिए योगी आदित्यनाथ को शुभकामनाएं भी दे रहे हैं।

PunjabKesari
अकेले ब्रज के 100 से अधिक मन्दिरों में पूजा अर्चना की गई। इस कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कार्यकर्ताओं के अलावा बड़ी संख्या में आम लोग भी शामिल हुये। भाजपा की जिला अध्यक्ष मधु शर्मा ने बताया कि योगी सरकार की पहले से अधिक सफलता के लिए भाजपा ने 228 शक्ति केन्द्रों में इस कार्यक्रम को आयोजित किया था। प्रत्येक शक्ति केन्द्र में आधा दर्जन से अधिक बूथ आते हैं।   
    
PunjabKesari
कार्यक्रम को सुबह छह बजे से दोपहर एक बजे के बीच किसी समय किसी मन्दिर में आयोजित करने के निर्देश दिए गए थे। योगी के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में भाग लेने लखनऊ के लिये रवाना होने से पहले भाजपा कार्यकर्ताओं ने सुबह ही अपने क्षेत्र में पूजा अर्चना पूरी की जबकि अन्य ने दोपहर एक बजे तक अपने क्षेत्र के किसी मन्दिर में विधिवत पूजा अर्चना कर योगी सरकार की सफलता की कामना की। इस कार्यक्रम की सबसे बड़ी विशेषता ग्रामीण क्षेत्र में अधिक संख्या में लोगों का इस कार्यक्रम से जुड़ना था।

PunjabKesari
योगी के लिए बाबा विश्वनाथ और मां गंगा से मांगा आशीर्वाद
शपथ ग्रहण के पहले नमामि गंगे संस्था से जुड़े लोगों ने भी पूजा की। उन्होंने श्री काशी विश्वनाथ धाम के नए बने गंगा द्वार पर पीएम मोदी और सीएम योगी की तस्वीर लेकर मां गंगा और महादेव की आरती उतारी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में देश और उत्तर प्रदेश के विकास के लिए आशीर्वाद मांगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static