पीलीभीत में बारिश से बिगड़े हालात, पानी में बह गई नई रेल लाइन की पुलिया... हवा में लटकी रेल पटरी

punjabkesari.in Monday, Jul 08, 2024 - 03:11 PM (IST)

Pilibhit News: उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में लगातार हो रही बारिश से हालात गंभीर हो गए है। जिसकी वजह से हाल ही में बड़ी लाइन में बदले पीलीभीत मैलानी जंक्शन रेलवे रूट पर शाहगढ़ स्टेशन व संडई हाल्ट के बीच सकरिया नाले के तेज बहाव से पुलिया बह गई। यह पुलिया रेलवे पोल संख्या 241/2 व 241/3 के बीच बताई गई है। पुलिया बह जाने से रेल पटरी हवा में लटक गई है। जिसके बाद मैलानी व टनकपुर की ओर रेल का संचालन रोक दिया गया है।

सभी ट्रेनों का संचालन कर दिया बंद
जानकारी के अनुसार, पीलीभीत मैलानी रेलवे रूट पर शाहगढ स्टेशन व संडई हाल्ट के बीच सकरिया नाले पर बनी पुलिया के ऊपर जलभराव के चलते रेलवे ट्रैक पर पोल संख्या 241/2 व 241/3 के बीच बनी पुलिया रविवार देर रात बह गई। जिससे इस रूट की सभी ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया गया है। अब पुलिया की मरम्मत न हो जाने तक नई ट्रेनों के संचालन में भी बाधा पैदा हो गई है। वहीं, पूर्वोत्तर रेलवे इज्जत नगर मंडल रेल प्रबंधक रेखा यादव ने बताया कि क्षतिग्रस्त पुलिया के निर्माण में अभी समय लगेगा, निर्माण के बाद ही इस रूट पर विधिवत ट्रेन का संचालन शुरू किया जा सकेगा। वहीं, खटीमा पुल पर पानी खतरे के निशान से अधिक बढ़ने पर टनकपुर पीलीभीत रूट की ट्रेन सेवा को भी फिलहाल बंद किया गया है।

सड़क मार्ग पर भी बह गई है पुलिया
इस बीच पानी के तेज बहाव के कारण गजरौला बरखेड़ा सड़क मार्ग पर एक पुलिया बह गई है। ग्रामीणों ने प्रशासन को बताया कि इस मार्ग पर पानी पुलिया के ऊपर बह रहा था। पुलिया पुरानी होने की वजह से तेज बहाव न झेल सकी और क्षतिग्रस्त हो गई। पुलिया बहने से जनपद में दो कस्बों का संपर्क आपस में टूट गया। वहीं, सोमवार सुबह सात बजे से दस बजे के बीच शारदा नदी में बनबसा बैराज से हर घंटे में क्रमश: दो लाख 75 हजार 792,दो लाख 55 हजार 380,दो लाख 44 हजार 700,दो लाख 37 हजार 378 क्यूसिक पानी छोड़ा गया, जबकि दियूनी और नानक सागर डैम से देवहा नदी में 41131,45460,45460,49357 क्यूसिक पानी का डिस्चार्ज रिकार्ड किया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static