सोशल वर्कर रंगकर्मी का कबूलनामा, कहा- ''मैंने कर दी मां की हत्या, मुझे गिरफ्तार कर लो''

punjabkesari.in Friday, Mar 01, 2024 - 03:42 PM (IST)

अयोध्या: यूपी के अयोध्या से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां शहर के प्रसिद्ध सामाजिक कार्यकर्ता, रंगकर्मी और कम्युनिस्ट पार्टी कांग्रेस और अन्ना आंदोलन में सक्रिय रहे गोपाल कृष्ण वर्मा ने शुक्रवार की सुबह पुलिस को बताया कि उन्होंने अपनी बुजुर्ग बीमार मां की हत्या कर दी है। वह आत्मसमर्पण करने के लिए कोतवाली आए। गोपाल कृष्ण वर्मा ने चार पन्ने का एक पत्र भी लिखा है।

मेरे इस कृत्य पर किसी को विश्वास नहीं होगा- गोपाल कृष्ण वर्मा
पत्र ने उन्होंने लिखा कि अत्यधिक कर्ज में डूब जाने के कारण वह मानसिक अवसाद में थे। उनका यह दर्द उनकी मां से देखा नहीं जा रहा था, जिसके चलते उन्होंने अपनी 85 वर्षीय बीमार मां को दर्द से मुक्ति दिलाने के लिए मार दिया। इस कृत्य के लिए वह स्वयं जिम्मेदार हैं और इसमें किसी का कोई दोष नहीं है। पत्र में गोपाल कृष्ण ने लिखा है कि 'मेरी मां बेहद बीमार और बुजुर्ग थीं। मैं आर्थिक तंगी से गुजर रहा था। मेरी परेशानी को देखकर मेरी बीमार मां काफी परेशान रहती थीं। उन्हें लगता था कि मैं आत्महत्या कर लूंगा या उन्हें छोड़कर कहीं चला जाऊंगा। उन्होंने मुझे बचाने के लिए हर संभव प्रयास किया लेकिन वह सक्षम नहीं थी। मैं उन्हें रोज तिल तिल कर मारता हुआ देख रहा था। मेरे प्यार करने वाले मुझे जानने वाले मुझे बचाने की हर कोशिश कर रहे थे। मेरे इस कृत्य पर किसी को विश्वास नहीं होगा। मेरी इस हरकत पर सबसे ज्यादा तकलीफ मेरी बहन कम्मो को होगी, लेकिन मैं मजबूर हूं अपनी मां को और तड़पते हुए नहीं देख सकता। इस पूरे कृत्य में किसी का कोई दोष नहीं है. इस पूरी घटना के लिए मैं स्वयं जिम्मेदार हूं।

माता की मृत्यु स्वाभाविक है- गोपाल कृष्ण के भाई 
गोपाल कृष्ण के भाई अनुराग वर्मा का अलग बयान है। उनका कहना है कि उनके भाई काफी दिन से मानसिक रूप से बीमार चल रहे थे, अवसाद में थे। उनकी माता की मृत्यु स्वाभाविक है। वह 85 वर्ष की थीं और काफी बीमार थीं। काफी समय से बेड पर थीं। प्रथम दृष्टया हत्या किए जाने जैसी कोई बात नहीं है। मानसिक अवसाद में होने के कारण उन्होंने इस तरह का पत्र उच्च अधिकारियों को और कोतवाली में दिया है। मेरे भाई की मानसिक हालत काफी समय से ठीक नहीं थी। मेरे भाई ने जिस समय इस घटना के होने की बात कही है, उस समय मेरे एक और बड़े भाई बालकिशन वर्मा कमरे में मौजूद थे।

इस बारे में पुलिस ने कहा कि घटनास्थल पर जांच कर फॉरेंसिक टीम के माध्यम से साक्ष्यों संकलन कराए हैं। इसके अतिरिक्त डॉक्टर के पैनल द्वारा मृत महिला कृष्णा वर्मा का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है। एसपी सिटी मधुबन सिंह ने बताया कि अभी हमें कोई पत्र नहीं मिला है पोस्टमार्टम से मिली रिपोर्ट के आधार पर साक्ष्य के संकलन के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static