ईद पर सपा MLA नाहिद हसन की अपील- खुशियां मनाने की नहीं कोई वजह, करें भूखे लोगों की मदद

punjabkesari.in Monday, May 25, 2020 - 02:07 PM (IST)

शामली: ईद के मौके पर यूपी के कैराना से समाजवादी पार्टी के विधायक नाहिद हसन ने वीडियो के जरिए जनता से विशेष अपील की है। उनके द्वारा पोस्ट की गई वीडियो को काफी सराहना मिल रही है। इतना ही नहीं इस वीडियो के जरिए विधायक कोरोना महामारी के चलते बढ़ी प्रवासी मजदूरों की मुश्किलें और जनता की भूख को लेकर भी सरकार को घेरते नजर आ रहे हैं।

सपा विधायक ने कहा कि इस ईद पर खुशियां मनाने की कोई वजह नही है, ऐसे में सभी को पैसों की तंगी की वजह से भूख का सामना करने वाले परिवारों की मदद करने के लिए आगे आना चाहिए। यूपी की राजनीति के गलियारों में हमेशा सुर्खियों में बने रहने वाले कैराना से समाजवादी पार्टी के विधायक नाहिद हसन ने ईद के मौके पर एक वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल किया है।

वीडियो में विधायक जनता से ईद पर गरीब लोगों की मदद करने का आह्वान करते नजर आ रहे हैं। विधायक ने कहा कि कोरोना महामारी के चलते उपजे हालातों के बीच इस ईद पर हमारे सामने खुशियां बनाने की कोई वजह नहीं है। ऐसे हालातों में हम सभी को भूख से तड़फ रहे लोगों की मदद के लिए आगे आने की जरूरत है।

फिजुलखर्ची से बचने की नसीहत
वायरल वीडियो में कैराना विधायक नाहिद हसन ने समाज के लोगों से ईद पर फिजुलखर्ची से बचने की अपील की। उन्होंने कहा कि हम अपना ईद का त्योहार मनाने जा रहे हैं, लेकिन हमारे मक्का-मदीना और सभी धार्मिक स्थल बंद हैं, इसलिए खुशियां मनाने की कोई वजह हमारे पास नहीं है। उन्होंने कहा कि हम पूरे रमजान के दौरान घरों में ही रहे हैं, 5 टाइम की नमाज भी घरों में ही अदा की है। हम जानते हैं कि इस समय बहुत से लोग कोरोना वायरस से मारे जा चुके हैं। कई लोग इस बीमारी से जूझ भी रहे हैं। ऐसे हालातों में सभी को फिजुलखर्ची से बचते हुए जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे आने की जरूरत है, क्योंकि महामारी के चलते पैदा हुए हालातों से बहुत से परिवार प्रभावित हुए हैं।

प्रवासी मजदूरों पर सरकार को घेरा
विधायक ने कहा कि भारत के प्रवासी मजदूरों ने भी अपने घर जाने के लिए तकलीफे झेली हैं। देश में 300 से अधिक लोग बिना पैसे और भूख के मारे गए हैं। यह सब कुछ सरकार के फेलियर की वजह से हुआ है। विधायक ने जनता से अपील करते हुए कहा कि इस ईद पर खुद के लिए खर्च न करके अपने नजदीक रहने वाले ऐसे लोगों की मद्द करें, जो पैसे और खाने की कमीं से जूझ रहे हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static