झांसी के DM का आदेश- महिलाओं, बच्चों और गैंगस्टर से जुड़े मामले तेजी से निपटाएं

punjabkesari.in Friday, Oct 14, 2022 - 06:58 PM (IST)

झांसी: उत्तर प्रदेश में झांसी के जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने जनपद में महिलाओं, बच्चों और गैंगस्टर से जुड़े आपराधिक मामलों को जल्द से जल्द और प्रभावी तरीके से निपटाने के शुक्रवार को आदेश जारी किये।       

मामलों में गवाहों की उपस्थिति पर दिया जाए बल
बता दें कि विकास भवन सभागार में अभियोजन समिति की बैठक कर अधिक से अधिक वादों का निस्तारण व कार्रवाई किये जाने को लेकर प्रकरणों की समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी ने सरकारी वकील से कहा कि जनपद न्यायालयों या अन्य दूसरे न्यायालयों में लम्बित प्रकरणों को अधिक से अधिक निस्तारण कराया जाय। जो वाद बहस के योग्य हों उसमें बहस तथा जिसमें बहस हो चुकी हो उसमें कार्रवाई करना सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने मामलों में गवाहों की उपस्थिति पर भी बल दिया।       

मुकदमों में प्रभावी तरीके से पैरवी की जाए: DM
जिलाधिकारी ने अभियोजन अधिकारियों से कहा कि गैंगस्टर, महिलाओं और बच्चों से संबंधित आपराधिक मामलों का निर्धारित समयावधि के अंतर्गत निस्तारण कराया जाना सुनिश्चित करें। शासन के निर्देशों का शत-प्रतिशत पालन किया जाए। उन्होंने कहा कि मुकदमों में प्रभावी तरीके से पैरवी की जाए। महिलाओं से संबधित हत्या, अपहरण, बलात्कार जैसी घटनाओं का चार्ट अलग बनाया जाए।

उन्होंने पास्को एक्ट में पैरोकार की व्यवस्था करने के निर्देश देते हुए कहा कि लक्ष्य निर्धारित करते हुए अधिक से अधिक दोषियों को सजा दिलाया जाना सुनिश्चित किया जाए जिससे अपराधियों को यह मैसेज जाए कि छोटा से छोटा अपराध करने पर भी वह सजा से बच नहीं सकते। उन्होंने कहा कि जनपद के अपराधियों में कानून का भय होना अनिवार्य है अधिवक्ता गण ऐसी पैरवी करना सुनिश्चित करें।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static