कोरोना के बीच एहतियात बरतते हुए रामपुर में धूमधाम से मनाया श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का त्यौहार

punjabkesari.in Wednesday, Aug 12, 2020 - 12:40 PM (IST)

रामपुरः पूरे प्रदेश में आज श्री कृष्ण जन्माष्टमी का त्यौहार बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। रामपुर में भी श्री कृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। बता दें कि सर्वप्रथम सभी लोगों ने देर शाम पूजा अर्चन का कार्य अपने घरों में रहकर किया। तमाम तरह की मिठाइयां भी बनाई गई, जिसके बाद भगवान श्री कृष्ण को भोग लगाकर उनकी आरती उतारी गई और लोगों ने श्रद्धा भाव से जन्माष्टमी का त्योहार मनाया।

इस दिन लोगों ने अपने बच्चों को घर में सजाकर भगवान श्रीकृष्ण व राधा बनाकर उत्साह मनाया। वहीं मंदिरों में कोरोना महामारी की वजह से सन्नाटा पसरा रहा भक्तों ने घर पर ही भगवान का भोग लगाया और घर पर पूजा अर्चना की। देश भर में हर बर्ष श्री कृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार बहुत ही हर्सोल्लास के साथ मनाया जाता है, लेकिन इस बर्ष कोरोना संक्रमण का असर जन्माष्टमी पर्व पर भी साफ देखने को मिला। मन्दिर समितियों की और से मंदिरों में भजन कीर्तन का आयोजन किया गया। यहां सोशल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजर का उपयोग की लगातार किया गया।

बिना मास्क के बिना किसी भी भक्तों को मंदिर में प्रवेश होने का आदेश नहीं दिया गया वही पुलिस प्रशासन ने जगह-जगह मंदिरों में अपनी गस्त लगाता नजर आया और प्रशासन की ओर से सुरक्षा के विशेष इंतजाम भी किए गए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static