SBSP ने गाजीपुर का नाम बदलने के लिए CM योगी को लिखा पत्र, कहा- जिले का नाम विश्वामित्र नगर हो

punjabkesari.in Wednesday, Feb 08, 2023 - 03:20 PM (IST)

लखनऊ (अश्वनी कुमार सिंह) : उत्तर प्रदेश में आजकल नाम बदलने को लेकर राजनीति अपने चरम पर पहुंच गई हैं। मंगलवार को सूबे के प्रतापगढ़ जिले से BJP सांसद संगम लाल गुप्ता Sangam Lal Gupta ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर राज्य की राजधानी का नाम लखनऊ से बदलकर लखनपुर या लक्ष्मणपुर Lakhanpur or Laxmanpur रखने की मांग की तो कुछ देर बाद ही सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर Omprakash Rajbhar  ने CM को पत्र लिखकर गाजीपुर जिले का नाम बदलकर महर्षि विश्वामित्र के नाम पर विश्वामित्र नगर Vishwamitra Nagar करने की मांग कर दी।

PunjabKesari

क्या लिखा है पत्र में ?

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भेजे गए पत्र में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने लिखा है कि  मा० मुख्यमंत्री जी, उत्तर प्रदेश सरकार, कृपया श्री शक्ति सिंह, राष्ट्रीय सचिव, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के संलग्न प्रार्थना-पत्र का अवलोकन करने की कृपा करें। पत्र में जनपद-गाजीपुर के पौराणिक महत्व में ब्रहर्षि विश्वामित्र sage vishwamitra की अद्वितीय भूमिका का उल्लेख करते हुए जनपद-गाजीपुर का नाम बदलकर विश्वामित्र नगर किये जाने का अनुरोध किया गया है। अतः आपसे अनुरोध है कि कृपया संलग्न प्रार्थना-पत्र में उल्लिखित तथ्यों को दृष्टिगत रखते हुए जनपद-गाजीपुर का नाम बदलकर विश्वामित्र नगर किये जाने हेतु आवश्यक कार्यवाही करने के आदेश देने की कृपा करें।

PunjabKesari

बहराइच का नाम भी बदलने की मांग
मीडिया कर्मियों ने जब पार्टी के महासचिव अरुण राजभर से सुभासपा प्रमुख द्वारा उठाए गए इस मांग को लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि यह हमारे पार्टी के नेता के साथ ही हमारी भी मांग है कि गाजीपुर और बहराइच Bahraich का नाम बदलकर हमारे महापुरुषों great men के नाम पर रखा जाए। फिरोजशाह तुगलक ने अपने साथी सैयद सलार गाजी के नाम पर गाजीपुर कर दिया था। जो कि विश्वामित्र जी का नगर था। इसलिए सरकार मुगलों के अत्याचार और गुलामी के प्रतीक को खत्म करने का काम करें। यहीं नहीं उन्होंने कहा कि बहराइच का भी नाम बदल कर महान राजा सुहेलदेव राजभर के नाम पर सुहेलदेव राजभर नगर Suheldev Rajbhar Nagar करें।







 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prashant Tiwari

Recommended News

Related News

static