चुनाव में हार से बौखलाए स्वामी प्रसाद मौर्य दे रहे हैं विवादित बयान: दयाशंकर सिंह

punjabkesari.in Thursday, Feb 02, 2023 - 06:32 PM (IST)

बलिया: उत्तर प्रदेश के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने रामचरित मानस पर विवादित टिप्पणी करने वाले समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) नेता स्वामी प्रसाद मौर्य की आलोचना करते हुए बृहस्पतिवार को कहा है कि विधानसभा चुनाव में अपनी पराजय से विचलित मौर्य ( Swami Prasad Maurya ) चर्चा में बने रहने के लिए अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं। सिंह ने यहां अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के एक कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से बातचीत में सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, ''स्वामी प्रसाद मौर्य जब से चुनाव हारे हैं, वे विचलित हो गए हैं।

 चर्चा में आने के लिए वह इस तरह की भाषा प्रयोग करके रामचरित मानस को लेकर अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं।'' मौर्य ने पिछले महीने 22 जनवरी को एक बयान में महाकाव्य रामचरित मानस की आलोचना करते हुए कहा था कि उसके कुछ अंशों से दलितों, पिछड़ों और महिलाओं की भावनाएं आहत होती हैं, लिहाजा इस पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिये। उत्तर प्रदेश के परिवहन मंत्री ने राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों के किराये में 24 प्रतिशत की वृद्धि किये जाने को सही करार देते हुए दावा किया है कि वृद्धि के बाद भी देश में सबसे कम किराया उत्तर प्रदेश में ही है। उन्होंने कहा कि राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों में पुराना किराया तब से चला आ रहा था जब डीजल की कीमत 60 रुपये प्रति लीटर थी। उन्होंने कहा कि वर्तमान में डीजल की कीमत 90 रुपये प्रति लीटर है। उन्होंने कहा कि डीजल के मूल्य में 30 रुपये की वृद्धि के कारण उत्पन्न अंतर की पूर्ति नहीं हो पा रही थी, इस वृद्धि के बाद भी देश में रोडवेज बसों का सबसे कम किराया उत्तर प्रदेश में ही है।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम ने सोमवार को बसों के किराये में लगभग 24 प्रतिशत की वृद्धि करने का फैसला किया। फरवरी के दूसरे सप्ताह से नयी दरें लागू की जाएंगी। अभी रोडवेज बसों का किराया 1.05 रुपये प्रति किलोमीटर है, जिसे 25 पैसे प्रति यात्री प्रति किलोमीटर बढ़ाने का फैसला किया गया है। वृद्धि लागू होने के बाद नया किराया 1.30 रुपये प्रति किलोमीटर हो जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static