मुजफ्फरनगर में टीचर की हत्या के विरोध में धरने पर बैठे शिक्षक, कॉपियां जांचने का काम रोका....पुलिस खिलाफ की जमकर नारेबाजी

punjabkesari.in Monday, Mar 18, 2024 - 01:18 PM (IST)

मुजफ्फरनगर/वाराणसी: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में शिक्षक धर्मेंद्र कुमार की हत्या के बाद से गुस्साए सैकड़ों शिक्षक सड़कों पर उतर आए हैं। शिक्षकों ने पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए रोड जाम कर दिया। इसी के चलते सभी शिक्षकों ने यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की कॉपियों का मूल्यांकन का बहिष्कार कर दिया है। शिक्षकों का कहना है कि बिना सुरक्षा के वे काम नहीं करेंगे। इसके साथ ही मारे गए शिक्षक के परिवार के लोगों के लिए भी मदद मांगी है।
PunjabKesari
बता दें कि शिक्षकों ने मुजफ्फरनगर जिले के छोटू राम कॉलेज के बाहर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जमकर प्रदर्शन किया है। शिक्षकों ने आरोपी कांस्टेबल पर रासुका लगाने की मांग उठाई है। इसके साथ ही पीड़ित परिवार को 10 करोड़ रुपए और परिवार के सदस्य को पीसीएस रैंक की नौकरी देने की मांग की है। साथ ही मृतक शिक्षक का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार करने की भी मांग की है। शिक्षकों का कहना है कि जब तक हमें सभी मांगों पर लिखित आश्वासन नहीं मिलता वह धरना प्रदर्शन समाप्त नहीं करेंगे। तब तक यूपी बोर्ड कॉपियों का मूल्यांकन भी नहीं करेंगे।
PunjabKesari
जानें क्या है पूरा मामला?
जानकारी के मुताबिक, वाराणसी के शिक्षा विभाग की एक टीम पुलिस की सुरक्षा में मुजफ्फरनगर के सिविल लाइंस क्षेत्र में स्थित एसडी इंटर कॉलेज में बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाएं लेकर आई थी। शिक्षा विभाग की टीम में शिक्षक धर्मेंद्र कुमार, संतोष कुमार और दो चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी शामिल थे। कॉलेज का द्वार बंद होने के कारण टीम के सदस्य वाहन में ही बैठे हुए थे। रविवार रात को कॉलेज के बाहर वाहन में सोते समय शिक्षक धर्मेंद्र और मुख्य आरक्षी चंद्र प्रकाश के बीच किसी बात को लेकर झड़प हो गई तथा इसी दौरान चंद्र प्रकाश ने अपनी सरकारी बंदूक से धर्मेंद्र को गोली मार दी। जिससे उसकी मौत हो गई।

घटना की जानकारी देते हुए एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत ने बताया कि गंभीर रूप से घायल शिक्षक धर्मेंद्र कुमार को अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा है कि आरोपी कांस्टेबल शराब के नशे में था और वह रात के समय मृतक अध्यापक से तंबाकू की मांग कर रहा था, जिस पर तंबाकू न देने पर आरोपी पुलिसकर्मी ने इस घटना को अंजाम दे डाला। पुलिस ने शिक्षक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने आरोपी मुख्य आरक्षी के खिलाफ मामला दर्ज किया है। फिलहाल, मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static