ऐसे पढ़ेगा इंडिया तो कैसे बढ़ेगा इंडिया! पढ़ाई के दौरान बच्चों से हाथ दबवा रही शिक्षिका, Video Viral

punjabkesari.in Wednesday, Jul 27, 2022 - 05:15 PM (IST)

हरदोई: एक तरफ सरकार सर्व शिक्षा अभियान की योजना पर करोड़ों रुपए खर्च कर बच्चों को पढ़ने के लिए प्रेरित कर रही है। तो वहीं दूसरी तरफ बच्चों को पढ़ाने की जिम्मेदारी लेने वाले की इसकी जमकर धज्जियां उड़ा रहे हैं। ताजा मामला हरदोई जिले से है। जहां सरकारी स्कूल की शिक्षिका का क्लास रूम में बच्चों को पढ़ाने की बजाय बच्चों से अपनी सेवा करवाती नजर आ रही है। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। विद्यालय के ऐसे हालात देखकर हर कोई यही कहेगा कि अगर ऐसे पढ़ेगा इंडिया तो कैसे बढ़ेगा इंडिया?

वायरल वीडियो जिले के विकासखण्ड बावन के प्राथमिक विद्यालय पोखरी का है, यहां शिक्षिका के क्लास रूम में बच्चों को सेवादार बनाकर सेवा करवाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। दरअसल विद्यालय में शिक्षिका उर्मिला सिंह सहायक अध्यापक के पद पर तैनात हैं, बताया जा रहा है कि उर्मिला सिंह क्लास रूम में बच्चों को पढ़ाने की बजाय उन्हें धमकाकर उनसे अपनी सेवा करवाती हैं, विद्यालय की शिक्षिका बच्चों को धमकाकर उनसे हाथ और पैर दबवाती है।

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि क्लास रूम में कुर्सी पर बैठी आराम तलब शिक्षिका एक हाथ में पानी की बोतल पकड़ कर धीरे-धीरे पानी पीती हुई नजर रही है और एक बच्चा उनके हाथ दबाने के काम में  लगा हुआ है।यही नहीं शिक्षिका बीच-बीच में बच्चों को धमकाती हुई भी नजर आ रही है। क्लास रूम में बच्चों को पढ़ाने की बजाय सहायक अध्यापक उर्मिला सिंह बच्चों को धमका कर उनसे हाथ पैर दवबाकर सेवा करवाती हैं। शिक्षिका के क्लासरूम में बच्चों को धमकाकर शाही अंदाज में सेवादारी करवाने का वीडियो बनाकर किसी ने सोशल मीडिया पर वायरल किया है जो अब तेजी के साथ वायरल हो रहा है। बीएसए वीपी सिंह ने बताया कि मामले की रिपोर्ट मिलने के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static