शहीद CO के वायरल लेटर पर SSP की सफाई, कहा-ऑफिस के किसी रजिस्टर में शिकायत का जिक्र नहीं

punjabkesari.in Tuesday, Jul 07, 2020 - 01:50 PM (IST)

कानपुर: हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के साथ एनकाउंटर में मारे गए सीओ देवेंद्र मिश्रा का सोशल मीडिया पर एक पत्र वायरल हुआ है। जिसमें सीओ देवेंद्र मिश्रा ने तत्कालीन एसएसपी अनंत देव से चौबेपुर थाना के एसओ विनय तिवारी के खिलाफ कई शिकायतें की थी जिसमें एक शिकायत एसओ और हत्यारोपी विकास दुबे के सम्बन्धों को लेकर थी। शिकायत के बावजूद भी एसएसपी ने हिस्ट्रीशीटर के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। 

सीओ देवेंद्र मिश्रा के लेटर का ऑफिस के किसी रजिस्टर में जिक्र नहीं: एसएसपी 
वहीं अब इस मामले में कानपुर के वर्तमान एसएसपी दिनेश कुमार ने सफाई दी है। उन्होंने कहा कि शहीद सीओ देवेंद्र मिश्रा को जो लेटर वायरल हो रहा है, उसका हमारे ऑफिस के किसी रजिस्टर में जिक्र नहीं है, फिर भी हम उसकी सत्यतता की जांच कर रहे हैं। हैरानी की बात है कि पत्र का रिकार्ड किसी ऑफिस में नहीं मिल रहा है। 

क्या है पूरा मामला?
दरअसल, चौबेपुर के एसएचओ विनय तिवारी की सीओ देवेंद्र मिश्रा से बिल्कुल भी नहीं बनती थी। सीओ बिल्हौर देवेंद्र मिश्रा ने एसएसपी को पत्र लिखकर इंस्पेक्टर विनय तिवारी की शिकायत की थी। पत्र में सीओ ने साफ लिखा था कि विनय तिवारी जानबूझकर विकास दुबे के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रहा है।

शहीद सीओ देवेंद्र मिश्रा ने साफ लिखा था कि अगर इंस्पेक्टर ने अपनी कार्य प्रणाली नहीं बदली तो गंभीर घटना हो सकती है। ये चि_ी मार्च महीने में सीओ देवेंद्र मिश्रा ने लिखी थी, लेकिन उस पर कोई एक्शन नहीं हुआ। अब जांच के दौरान ये बात सामने आ रही है कि चौबेपुर थाने से ही विकास दुबे को पुलिस की दबिश की खबर दी गई थी। 

कॉन्फ्रेंस से हुई बातचीत का ऑडियो वायरल 
एसएसपी दिनेश कुमार ने सीओ बिल्हौर देवेंद्र मिश्रा और इंस्पेक्टर विनय तिवारी को कॉन्फ्रेंस में लेकर फोन पर बातचीत भी की थी, जिसका ऑडियो वायरल हो रहा है. एसएसपी की पहल का कोई नतीजा नहीं निकला। गुरुवार की रात पुलिस जब बिकरू गांव में विकास दुबे के घर दबिश देने पहुंची तो खुद एसओ विनय तिवारी ने लाइनमैन को फोन करके बिजली कटवा दी। बहरहाल यूपी पुलिस ने इंस्पेक्टर विनय तिवारी को सस्पेंड कर दिया। एसटीएफ की टीम अब उसे हिरासत में लेकर बिकरू गांव में हुए शूटआउट में उनकी भूमिका को लेकर पूछताछ कर रही है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static