Banda: फेरीवाले की बेटी ने 12वीं की परीक्षा में टॉप 10 में बनाई जगह, अब बनना चाहती है IAS

punjabkesari.in Wednesday, Apr 26, 2023 - 06:08 PM (IST)

बांदा: उत्तर प्रदेश के बांदा (Banda) जिले में कपड़ो की फेरी लगाने वाले की बेटी अनुराधा गुप्ता ने 12वीं की परीक्षा में टॉप 10 में बनाई जगह है। अनुराधा ने 500 में 482 अंक प्राप्त कर प्रदेश में छठा स्थान हासिल किया है। पूरे परिवार में खुशी का माहौल है और उनेक घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। बताया जा रहा है कि अब अनुराधा IAS बनकर गरीबों की सेवा करना चाहती है। अनुराधा के पिता ने इसका श्रेय योगी सरकार को देते हुए कहा कि सरकार की वजह से बेटी बाहर निकलकर पढ़ने जाती थी इसलिए इतने अच्छे नम्बर आए।

PunjabKesari

अनुराधा के पिता ने इसका श्रेय योगी सरकार को दिया
जानकारी के मुताबिक, अनुराधा के पिता कपड़े की फेरी लगाकर अपने परिवार का पालन पोषण करते हैं। उनके एक बेटी 2 बेटे हैं। उनकी  बेटी अनुराधा ने अथाह मेहनत कर इंटरमीडिएट में 96.4% अंक लाकर पूरे प्रदेश में छठवां स्थान हासिल किया है। अनुराधा के पिता रामचन्द्र ने बताया कि उनकी बेटी IAS बनना चाहती है। वो अफसर बनकर देश के गरीबों की मददगार बनकर उनकी सेवा करना चाहती है। इसी वजह से उसने गरीबी में पढ़ाई करके इस मुकाम को हासिल किया है। रामचन्द्र ने बताया कि सरकार के कारण हमारी बेटी बाहर निकल रही थी, रोजाना स्कूल जाकर पढ़ाई करती थी और आज उसने परिवार का मान बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि बेटी का जो सपना है उसे पूरा करने के लिए मैं पूरी कोशिश करूंगा।

PunjabKesari

'अब मैं इस देश के लिए कुछ करना चाहती हूं'
वहीं, छात्रा अनुराधा गुप्ता ने कहा कि मैं इसका श्रेय अपने मम्मी पापा और टीचर्स को देती हूं, जिन्होंने मुझे पढ़ाया लिखाया। आज मैं प्रदेश में छठी रैंक लाकर खुश हूं। अब मेरा सपना IAS बनना है, ताकि आगे मैं देश में जरूरतमंदों की सेवा कर सकूं। अनुराधा ने कहा कि “मैं स्टूडेंट्स को यही भी बताना चाहती हूं कि ज्यादा से ज्यादा कंटेंट पढ़े, जिससे आगे परीक्षा में कठिनाई नहीं होगी। मैं टारगेट को देखकर 8 से 10 घंटे पढ़ाई करती थी। मैंने बगैर कोचिंग के ज्यादा से ज्यादा कंटेंट पढ़कर परीक्षा पास की है। अब मैं इस देश के लिए कुछ करना चाहती हूं। मैं देश के भ्रष्टाचार को दूर करना चाहती हूं। गरीब बच्चे जिनके पास कपड़े नही है, पढ़ने के लिए पैसा नही है, उनके लिए कुछ करना चाहती हूं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static