तंगहाली पिता की मजबूरी में बर्बाद हो गई 14 साल की बच्ची की जिंदगी, 40 साल के दूल्हे संग शादी कर हुई विदाई

punjabkesari.in Tuesday, Jun 29, 2021 - 09:36 PM (IST)

पूर्णिया/मुरादाबादः बाल विवाह भले ही समाज के लिए एक अभिशाप है सरकार भी इसे लेकर सख्त है। मगर आज भी ये जिंदा है और धड़ल्ले से लोग अपनी लाडली के बचपन व पढ़ने की इच्छा का गला दबा देते हैं। ताजा मामला उत्तर प्रदेश व बिहार दोनों राज्यों से संबंधित है। जहां 40 के दूल्हे संग महज 14 वर्ष की दुल्हन की शादी कर दी गई।

बता दें कि बिहार के पूर्णिया मुफस्सिल थाना के डिमिया छतरजान यादव टोला में एक 14 साल की लड़की की शादी यूपी के अधेड़ दूल्हे से करा दी गई। वहीं लड़की का कहना है कि वह शादी करना नहीं चाहती थी, वह अभी पढ़ना चाहती थी लेकिन उनके पिता गिरीश मंडल ने अपनी आर्थिक मजबूरी का हवाला देते हुए एक अधेड़ व्यक्ति से उसकी शादी करवा दी। वहीं शादी के बाद भी लड़की अपने ससुराल नहीं जाना चाहती है।

वहीं यूपी के मुरादाबाद से आये 40 वर्षीय दूल्हा अनेक पाल ने कहा कि उनके गांव के एक व्यक्ति की रिश्तेदारी पहले ही इस गांव में हुई थी। उन्हीं के सहयोग से यह रिश्ता तय हुआ और दीवानगंज काली मंदिर में शादी हुई। शादी काफी गुपचुप तरीके से हुई लेकिन जब सुबह में गांव वालों और चाइल्ड लाइन को इसकी सूचना मिली तो ग्रामीणों ने इस बाल विवाह का विरोध जताया।

इस बाबत लड़की के पिता गिरीश मंडल ने कहा कि उनकी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी। लड़की की मां भी मानसिक रूप से कमजोर है। वह कमाने के लिए बाहर चला जाता है, ऐसे में उसने लड़की की शादी कराना ही उचित समझा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static