कुत्ते की मौत पर मालिक ने किया अंतिम संस्कार, तेरहवीं कर कराया भोज

punjabkesari.in Sunday, Dec 20, 2020 - 05:54 PM (IST)

मुजफ्फरनगरः इंसान और जानवर के प्रति प्यार और विश्वास की कहानियां तो हमने बहुत पढ़ी हैं लेकिन आज जर्मन शेफर्ड फीमेल डॉग और उसके मालिक सुधांशु शर्मा की कहानी दिल के छूने वाली हैं। 8 वर्ष तक साथ रहने के बाद बीमारी के चलते कुत्ते की मौत हो गई। तब कुत्ते के मालिक ने ना सिर्फ अपने प्रिय डॉग की हिन्दू रीति रिवाज से अंत्येष्टि की बल्कि 13 दिन बीत जाने के बाद डॉग की आत्मा शांति के लिए रस्म तेरहवीं भी की।

बता दें कि मामला मुजफ्फरनगर के नई मंडी थाना क्षेत्र कुकड़ा गांव का 22 वर्षीय युवक सुधांशु शर्मा ने 2012 में एक जर्मन शैफर्ड नस्ल की फीमेल डॉग डेला का बड़े लाड़ प्यार से पालन पोषण किया था। दोनों के बीच इस कदर दोस्ती थी कि जब तक सुधांशु घर नही आता था तब तक डेला खाना नही खाती थी । लेकिन कुछ दिन पूर्व डेला को लिवर इन्फ़ेक्शन हो गया काफी उपचार के बाद भी डेला का स्वास्थ्य ठीक होने के बजाय बिगड़ता जा रहा था और 13 दिन पूर्व डेला की मौत हो गयी । डेला के चले जाने से पूरे परिवार सदमे में है।

आगे बता दें कि डेला के मालिक सुधांशु ने उसके पार्थिव शरीर का विधि विधान से अंतिम संस्कार किया और 13 दिन बीत जाने पर आज डेला की तेरहवीं कर ब्रह्म भोज कराया गया। डेला की तेरहवीं की खबर पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static