UP पुलिस का अमानवीय चेहरा, चोरी के शक में नाबालिग पर किया थर्ड डिग्री का इस्तेमाल

punjabkesari.in Saturday, Jun 29, 2019 - 01:59 PM (IST)

लखनऊः यूपी पुलिस भले ही कहे कि वह जनता के दिलों में अपनी जगह बनाने का प्रयास लगातार कर रही है, लेकिन मित्र पुलिस का अमानवीय चेहरा सामने आता ही रहता है। ताजा मामला राजधानी लखनऊ का है। यहां महज चोरी के शक में 3 पुलिसकर्मी एक किशोर को घर से उठाकर ले गए और जुर्म कबूलने के नाम पर डेढ़ घंटे तक थर्ड डिग्री का इस्तेमाल किया। वहीं, मामला सामने आने के बाद एसपी नॉर्थ ने जांच के आदेश दिए हैं।

वृंदावन कॉलोनी निवासी एक मजदूर की आर्थिक स्थिति ठीक न होने के चलते उनका नाबालिग बेटा किराए पर ई-रिक्शा चलाता है। किशोर ने बताया कि 24 जून को लौंगा खेड़ा के पास दो लड़कों ने उसका ई-रिक्शा बुक किया। एक लड़का स्कूटी और दूसरा उसके रिक्शे पर सैनिक नगर तक आया। उन्होंने किशोर को पानी की बोतल लाने के लिए भेज दिया। वापस आने पर लड़के और रिक्शा दोनों गायब थे। इस पर किशोर ने ई-रिक्शा मालिक को सूचना दी। 27 जून को 6 बजे किशोर के घर पर तेलीबाग चौकी से 3 पुलिसवाले आए।
PunjabKesari
मां के मुताबिक, पुलिसवाले उसे चौकी लेकर चले गए। साढ़े सात बजे चौकी पर परिवार और क्षेत्र के अन्य लोग पहुंचे तो पुलिसकर्मी लड़खड़ाते किशोर को टेंपो में कहीं ले जा रहे थे, लेकिन लोगों को देखकर छोड़ दिया। पीड़ित किशोर का आरोप है कि चौकी इंचार्ज के सामने कई पुलिसवाले उस पर चोरों के साथ मिले होने और चोरी का पैसा मिलने की बात कबूलने का दबाव बना रहे थे। एक सिपाही उसके पैरों को जूतों से रौंद रहा था। दूसरा डंडे बरसाते हुए वारदात कबूलने को कह रहे थे। पीड़ित की मां का आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने उसके बेटे को थर्ड डिग्री दी है।
PunjabKesari
वहीं मामला सुर्खियां में आया तो एसपी नॉर्थ और सीओ तनु उपाध्याय तमाम पुलिसकर्मियों के साथ एसएसपी आवास पहुंचे और बच्चे को मेडिकल के लिए भेजा। मामले में एसपी नॉर्थ ने सीओ कैंट को जांच के आदेश दिए हैं। एसपी का कहना है कि जांच के बाद जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static