पराली जलाने वालों की अब खैर नहीं, सूचना देने पर मिलेगा ईनाम

punjabkesari.in Saturday, Nov 23, 2019 - 06:15 PM (IST)

बलरामपुरः उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले मे पुलिस ने खेतों मे पराली जलाने वालों की सूचना देने वालो को ईनाम की घोषणा की है। इसके लिए पुलिस की मुनादी टीम गांव- गांव घूम कर लोगो को पराली न जलाने की सलाह दे रही है और पराली जलाने वालों के बारे में सूचना देने वालो को ईनाम का भी ऐलान कर रही है। पुलिस अधीक्षक देवरंजन वर्मा ने शनिवार को यहां बताया कि पराली जलाने से वायु प्रदूषण बढता है और खेतों की उर्वरा शक्ति का भी ह्रास होता है। ऐसे मे जिले के किसानो को जागरूक करने के लिए ग्रामीण इलाको और गाँवो मे पुलिस के जरिए मुनादी कराई जा रहा है।

मुनादी टीम गांवों मे लोगों को इकट्ठा कर पराली जलाने से वातावरण को पहुचने वाले नुकसान के साथ खेतो की मिट्टी की उर्वरा शक्ति मे कमी की बात बताया जा रहा है। उन्होंने बताया कि पराली जलाना एक अपराध है,इसकी भी जानकारी ग्रामीण किसानों को लाउडस्पीकर के जरिए बताया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि इसके बाद भी कोई व्यक्ति इस तरह का अपराध करता पाया जाता है तो उसकी सूचना देने वालो को पुलिस की तरफ से एक हजार के ईनाम की घोषणा की गयी है।उन्होने बताया कि मुनादी टीम के जरिये जागरूकता और चेतावनी दोनो दी जा रही है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static