स्कूल ड्रेस में स्कूटी चोरी कर भाग निकली थी दो छात्राएं, पुलिस ने किया गिरफ्तार; बोलीं- शौक पूरा करने के लिए की चोरी

punjabkesari.in Saturday, Sep 14, 2024 - 01:08 PM (IST)

Varanasi News: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में स्कूल ड्रेस में एक लड़की ने डॉक्टर की स्कूटी चोरी कर ली थी। दुर्गाकुंड के कबीर नगर में अपार्टमेंट के अंदर से लड़की स्कूटी चुराकर भाग निकली और चोरी की पूरी घटना CCTV में कैद हो गई। इस मामले की जांच कर रही पुलिस ने इन दोनों नाबालिग लड़कियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने दोनों को पकड़कर महिला सुधार गृह भेजा है।

जानिए क्या है पूरा मामला
यह पूरा मामला जिले के भेलूपुर थाना क्षेत्र के दुर्गाकुंड कबीर नगर का है। यहां पर 9 सितंबर को महिला डॉक्टर सारिका सिंह की स्कूटी चोरी हो गई थी। डॉक्टर की स्कूटी स्कूल ड्रेस पहने एक नाबालिग लड़की ने चुराई थी। पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई। दिखाई दिया कि छात्रा स्कूटी स्टार्ट करती है और 51 सेकेंड के अंदर लेकर भाग जाती है। पीड़िता ने भेलूपुर थाने में शिकायत दर्ज कराया। पुलिस 150 से अधिक CCTV के आधार पर आरोपी छात्रा की तलाश में जुटी। पुलिस ने इस मामले में दो नाबालिग लड़कियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस पूछताछ में दोनों लड़कियों का कहना था कि उन्होंने अपना स्कूटी चलाने का शौक पूरा करने के लिए स्कूटी चुराई थी। पुलिस ने बताया कि दोनों छात्राओं को बाराबंकी स्थित महिला सुधार गृह भेजा गया है। पुलिस ने चोरी की हुई स्कूटी भी बरामद कर ली है।

शौक पूरा करने के लिए चुराई स्कूटी
इस मामले की जानकारी देते हुए इंस्पेक्टर भेलूपुर विजय कुमार शुक्ला ने बताया कि पकड़ी गई दोनों छात्राओं को मंडुआडीह स्थिति बनारस स्टेशन की पार्किंग से पकड़ा गया। उन्होंने बताया कि पूछताछ में पता चला कि यह दोनों शौक पूरा करने के लिए किया था। पकड़े जाने पर दोनों ने कहा कि ''पुलिस अंकल छोड़ दीजिए...कभी गलती नहीं होगा। पूछताछ में दोनों ने बताया कि वह दिनभर स्कूटी लेकर घूमती थी और फिर स्टेशन के पार्किंग में खड़ी कर देते हैं। दोनों के परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं हैं। चंदौली के रहने वाले हैं वाराणसी में छोटा-मोटा काम करते हैं। बच्चियां 10वीं की छात्रा है पढ़ने में ठीक थी। लेकिन अपने दोस्तों को दिखाने के लिए उन्होंने ऐसा कदम उठा लिया।

स्कूटी हटाने के बहाने मांगी चाबी
पीड़िता ने पुलिस को बताया था कि वह कबीर नगर स्थित एक अपार्टमेंट में दूसरी मंजिल पर रहती हैं। सोमवार सुबह करीब 16 साल की एक छात्रा स्कूली बैग पीठ पर लिए पहुंची। वह स्कूल की ड्रेस पहने थी। छात्रा ने सारिका से कहा कि दीदी स्कूटी की चाबी दे दीजिए, रास्ते से हटानी है। उसे लगा कि छात्रा इसी फ्लैट की होगी, जिसे कोई बड़ा सामान घर के अंदर लाना होगा और स्कूटी रास्ता रोक रही होगी। इसलिए सारिका ने चाबी दे दी। लेकिन, छात्रा 20 मिनट के बाद भी चाबी लैटाने नहीं आई। तब वह नीचे आई और देखा कि स्कूटी गायब है। CCTV खंगाले गए तो उसमें दो छात्राएं चोरी की घटना में शामिल नजर आईं। उसने पुलिस में इस मामले की शिकायत की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static