प्रयागराज में 'संजय' नाम का अनोखा संयोग, मुख्य न्यायाधीश से BSA तक के 5 वरिष्ठ अधिकारियों के नाम एक

punjabkesari.in Sunday, Jun 13, 2021 - 12:19 PM (IST)

प्रयागराजः पूरे देश में संगम शहर प्रयागराज की एक अलग ही पहचान है, चाहे वह राजनीतिक हो, धार्मिक हो, यां फिर शिक्षा का क्षेत्र हो। ऐसे में इन दिनों प्रयागराज में एक अलग सा संयोग दिखाई दे रहा है। यह संयोग जिम्मेदार पदों पर बैठे वरिष्ठ अधिकारियों के एक ही नाम का है। पांच अलग-अलग पदों पर बैठे वरिष्ठ अधिकारियों का एक ही नाम है और वह नाम है "संजय"। 

बताया जा रहा है कि इससे पहले ऐसा संयोग कभी नहीं हुआ है, जब 5 बड़े पद में तैनात अधिकारियों के नाम एक ही हो। ये नाम अलग-अलग कार्यक्षेत्र में प्रधान और महत्वपूर्ण पदों पर बैठे लोगों के हैं। मुख्य न्यायाधीश से लेकर के बीएसए तक 5 ज़िम्मेदार ऐसे मिल जाएंगे जिनके नाम संजय है। इलाहाबाद हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश का नाम संजय यादव है, वही कमिश्नर संजय गोयल, डीएम संजय कुमार खत्री, लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष संजय श्रीनेत और बीएसए संजय कुशवाहा है। 

यह संयोग महज़ कुछ दिनों के अंदर ही सामने आया है। यह भी संयोग ही है कि यह सभी पद ऐसे हैं जो अपने अपने क्षेत्र के सबसे प्रमुख पद हैं। प्रयागराज में हुए इस अनोखे संयोग को लेकर के लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है और लोग बेहद खुश हैं लोगों का कहना है कि उनकी जिंदगी में ऐसा पहली बार हो रहा है जब एक ही नाम से इतने अधिकारी तैनात किए गए हो और वो अपने आपको को इस जिले का होने से गौरवान्वित महसूस कर रहे है।

बता दें कि यह संयोग तब संभव हुआ जब कुछ दिन पहले ही प्रयागराज के जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी का ट्रांसफर हो गया था, जिसके बाद संजय कुमार खत्री ने प्रयागराज जिला अधिकारी की कमान संभाली। साथ ही साथ इलाहाबाद हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश की नियुक्ति भी संजय यादव नाम से हुई है जिसकी वजह से इन प्रमुख 5 पदों पर संजय नाम से अधिकारी तैनात हैं।

वहीं स्थानीय निवाली गौरव खुराना का कहना है कि हमारे प्रागगराज में डीएम संजय कुमार खत्री, लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष संजय श्रीनेत और बीएसए संजय कुशवाहा हैं। उन्होंने कहा कि बहुत अच्छा लग रहा है कि प्रसागराज में ऐसा संयोग बना है, जो चर्चा का विषय बना हुआ है।

शिल्पी का कहना है कि ऐसा संयोग पहली बार देखने को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि पूरे देश में और पूरी में यूपी में सिर्फ प्रयागराज ऐसा जिला है, जहां सभी अधिकारियों के नाम संजय है और वह बहुत अच्छा काम कर रहे हैं। आगे कहा कि मैं बहुत गर्व महसूस करती हूं कि मैं प्रयागराज की निवासी हूं।  


 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Varanasi News: स्कूटी हटाने के नाम पर मांगी चाबी और लेकर हो गई फरार, स्‍कूल यून‍िफॉर्म में लड़कियों की अनोखी चोरी

मैनपुरी में हुई जानलेवा बारिश, दीवार गिरने से दो बच्चों समेत 5 लोगों की मौत

'मंदिर तोड़ने वालों को नहीं पढ़ाएंगे': 5 साल के मुस्लिम बच्चे पर लगाया धार्मिक उन्माद फैलाने का आरोप, नफरती प्रधानाचार्य की करतूत आई सामने

Jaunpur News: बारावफात के जुलूस में ‘फिलिस्तीन जिंदाबाद’ के नारे लगाने वाले 5 गिरफ्तार, धार्मिक तनाव फैलाने का आरोप

Ayodhya News: अभिनंदन लोढ़ा ग्रुप के कर्मियों से मारपीट करने वाले 5 गिरफ्तार, जमीन पर कब्जेदारी को लेकर हुआ था विवाद

फिरोजाबाद में भीषण विस्फोट: 5 लोगों की मौत...2 दर्जन लोग घायल, एक दर्जन मकान धराशाई

Firozabad News: शिकोहाबाद गांव नौशहरा में बारूदी विस्फोट से 1 दर्जन मकान धराशाई, 5 की मौत; 2 दर्जन लोग घायल

''PM मोदी का ये निर्णय ऐतिहासिक'', CM योगी ने पोर्ट ब्लेयर का नाम ''श्री विजयपुरम'' करने पर जताई खुशी

विनेश फोगाट अब चुनाव में नया मुद्दा उठाएंगी.. मुझे या फिर मोदी जी का नाम लपेटेंगी: बृजभूषण

Noida News: विदेश में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी करने वाले कॉल सेंटर का पर्दाफाश, नौ गिरफ्तार