Firozabad News: शिकोहाबाद गांव नौशहरा में बारूदी विस्फोट से 1 दर्जन मकान धराशाई, 5 की मौत; 2 दर्जन लोग घायल

punjabkesari.in Tuesday, Sep 17, 2024 - 07:41 AM (IST)

Firozabad News: उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में सोमवार रात एक बड़ा हादसा हुआ। शिकोहाबाद थाना क्षेत्र के नौशेरा गांव में एक मकान में चल रही पटाखा फैक्ट्री में भीषण धमाका हो गया। बताया जा रहा है कि दीपावली को लेकर पटाखे बनाए जा रहे थे। घटना में करीब एक दर्जन मकान धराशाई हो चुके हैं और करीब क्षतिग्रस्त मकानों की बात की जाये तो करीब एक दर्जन से ज्यादा मकान क्षतिग्रत हो चुके हैं। हादसे में एक बच्ची सहित 5 लोगों की मौत हो गई और आठ अन्य घायल हो गए जिनमे तीन की हालत नाजुक बनी हुई है।
PunjabKesari
बता दें कि यह घटना नौशहरा गांव में घटी है। सोमवार देर रात हुए इस हादसे की सूचना पर जिलाधिकारी रमेश रंजन एवं एसएसपी सौरभ दीक्षित सहित पुलिस प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और राहत कार्य कराया गया। घटना की सूचना रात को ही लखनऊ तक पहुंची और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लेते हुए घायलों का समुचित उपचार कराने तथा दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही के निर्देश दिए।
PunjabKesari
जिलाधिकारी रमेश रंजन ने बताया कि भूरे खां नामक व्यक्ति एक मकान किराए पर लेकर पटाखे का काम करता था और वहां पटाखों का स्टोर था जिसमे किसी तरह से आग लग गई जिससे विस्फोट हो गया। विद्युत व्यवस्था को देखते हुए पूरे गांव की लाइट काट दी गई है। धमाका इतना भयंकर था कि धमाके की आवाज 15 किलोमीटर दूर तक सुनाई दी है। अभी तक आधा दर्जन शव मलबे से बाहर निकाले जा चुके हैं जिनमें दो महिलाऐं शामिल हैं और करीब दो दर्जन से ज्यादा घायलों का अस्पताल में इलाज जारी है। फिलहाल देर रात से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है।
PunjabKesari
आगरा रेंज के आईजी दीपक कुमार ने बताया कि शिकोहाबाद थाना क्षेत्र में एक घर में पटाखे रखे हुए थे और उसी दौरान विस्फोट हो गया। विस्फोट की वजह से पास के एक घर की छत गिर गई। पुलिस ने मलबे से 10 लोगों को बाहर निकाला। जिनमें से 6 लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है और 4 लोगों की मौत हो गई है। वहीं मलबे में अभी भी कई लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है।




 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static