काशी में बंदरों के उत्पात से बचने का अनोखा जुगाड़.. ‘लंगूर’ खरीद रहे हैं लोग

punjabkesari.in Sunday, May 07, 2023 - 03:50 PM (IST)

वाराणसी: यूपी के वाराणसी में सड़कों पर गाय और सांड से अगर आप बच भी गए तो आपको अपने घरों में बंदरों से बच पाना नामुमकिन है। लेकिन, अब बंदरों के आतंक से बचने के लिए वाराणसी के लोगों ने उपाय ढूंढ लिया है। दरअसल, वाराणसी के लोग अब अपने घरों की बालकनी और दुकानों पर लंगूर के कटआउट लगा रहे हैं। खासकर वाराणसी के नाटी ईमली इलाके में तो फिलहाल ऐसा ही नजारा देखने को मिल रहा है। करीब हर घरों और दुकानों पर लंगूर के कटआउट देखने को मिल रहे हैं।
PunjabKesari
बता दें कि पहले बंदरों के आतंक से बचने के लिए लोग अपने घरों पर लाखों रुपए खर्च कर जाली लगा रहे थे, लेकिन अब नाटी ईमली इलाके के लोग बंदरों के आतंक से खुद को बचाने के लिए लंगूर के कटआउट का सहारा ले रहे हैं। क्योंकि ये जुगाड काफी कारगर साबित हो रहा है। कट आउट इस जुगाड़ से न केवल बंदर पीड़ितों का फायदा पहुंच रहा है। बल्कि लंगूर का कटआउट बेचने वाले दुकानदार भी अब ठीक ठाक मुनाफा कमा रहे हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि लंगूर का कटाउट काफी कारगर साबित हो रहा है। जिन घरों में लंगूर के कटाउट लगे हुए हैं वहां अब बंदरों ने आना बंद कर दिया है।
PunjabKesari
बंदरों के आतंक से बचने के लिए पहले लोग अपने घरों को ग्रील या जाली लगा रहे थे। मगर अब सिर्फ 700 रुपए में लंगूर का कटआउट लोगों को बंदरों के आतंक से निजात दिला रहा है। बता दें कि इस इलाके में अभी तक करीब 500 पीस लंगूर के कटाउट लोग अपने घर पर लगा चुके हैं। ये अनोखा जुगाड़ नाटी ईमली इलाके में काफी कारगर साबित हो रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static