UP: करहल में केंद्रीय मंत्री और BJP प्रत्याशी एसपी सिंह बघेल के काफिले पर हमले के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा

punjabkesari.in Wednesday, Feb 16, 2022 - 12:31 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मैनपुरी जिले के करहल विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार व केंद्रीय मंत्री प्रोफेसर एस पी सिंह बघेल के काफिले पर मंगलवार को पथराव और हमले का मामला सामने आया है, जिसके बाद उनकी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। बघेल की सुरक्षा अब BSF और CISF के जवान करेंगे। वहीं, उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने इसके लिए समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव को जिम्मेदार ठहराते हुए दावा किया कि दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी। मैनपुरी पुलिस की ओर से जारी एक बयान में कहा गया, ''केंद्रीय मंत्री एस पी सिंह बघेल थाना करहल की असरोही चौकी के ग्राम अतिकुल्‍लापुर के पास से गुजर रहे थे तभी अचानक गांव के कुछ लोगों द्वारा उनकी गाड़ी पर लाठी, पत्थर फेंककर हमला किया गया।'' 

 

https://up.punjabkesari.in/uttar-pradesh/news/up-attack-on-union-minister-and-bjp-candidate-sp-singh-baghel-1548969

पुलिस के अनुसार, सूचना पर तत्काल क्षेत्राधिकारी करहल व थाना प्रभारी करहल मौके पर गये व तहरीर के आधार पर मामला पंजीकृत किया जा रहा है। पुलिस ने बताया कि मंत्री सकुशल हैं और कानून-व्यवस्था सामान्‍य है। मंगलवार को उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट कर आरोप लगाया, “मैनपुरी के करहल विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी केंद्रीय मंत्री प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल के काफिले पर सपाई गुंडों ने हमला कर असली चरित्र दिखाया है।” उन्होंने कहा, “कल ही भाजपा सांसद गीता शाक्य पर भी हमला किया गया था, दोनों घटनाओं के दोषियों के विरूद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी।”

मौर्य ने अपने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा, “अखिलेश यादव जी चुनाव में हार के डर से अपने पालतू गुंडों के द्वारा भाजपा प्रत्याशी केन्द्रीय मंत्री प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल और भाजपा नेताओं पर हमला करवाते हो, आपने हमला नहीं, अपनी पराजय सुनिश्चित की है, क्या यही नई सपा है जो आपके खिलाफ चुनाव लड़े, उस पर हमला कराओगे!” भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने भी ट्वीट कर कहा, “करहल विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल जी के काफिले पर हमला यह दर्शाता है कि वहां से सपा के प्रत्याशी अखिलेश यादव हार की कगार पर खड़े हैं।” गौरतलब है कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव करहल विधानसभा क्षेत्र से सपा के उम्मीदवार हैं। करहल में तीसरे चरण में 20 फरवरी को मतदान होगा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static