कोरोना टेस्टिंग में देश का तीसरा राज्य बना UP, एक दिन में की 3 हजार से अधिक सैंपलों की जांच

punjabkesari.in Thursday, Apr 23, 2020 - 07:36 PM (IST)

लखनऊ: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की चेन को तोड़ने के लिए केंद्र व राज्य सरकारें अथक प्रयास कर रही हैं। ऐसे में सीएम योगी के नेतृत्व में कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ी जा रही लड़ाई में उत्तर प्रदेश हर दिन नई उपलब्धि हासिल कर रहा है। बुधवार को यूपी ने एक दिन में 3 हजार से अधिक कोरोना सैंपलों की टेस्टिंग करने वाला देश में तीसरा राज्य बन गया है। इतना ही नहीं बड़ी जनसंख्या और उसके अनुपात में सीमित संसाधानों के बाद भी देश में कोविड केस इंडेक्स में यूपी 7वें स्थान पर है। यह जानकारी गुरुवार को लोकभवन में कोरोना वायरस के संबंध में किए गए प्रेस कांफ्रेंस में अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने दी।
PunjabKesari
बता दें कि अवस्थी ने बताया कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने 20 से अधिक कोविड केस वाले जिलों की विशेष रूप से समीक्षा की है और इन जिलों में 1 प्रशासनिक अधिकारी और 1 स्वास्थ्य विभाग का वरिष्ठ अधिकारी भेजने का निर्देश दिया है। उन्होंने बताया कि वर्तमान में 20 या 20 से अधिक कोरोना केस वाले 15 जिले हैं। जिनमें इन अधिकारियों को भेजने की तैयारी है। ये अधिकारी 7 दिन तक इन जिलों में कैंप कर लॉकडाउन, मेडिकल व प्रशासनिक क्वारंटीन सेंटर, कम्यूनिटी किचन और शेल्टर होम सहित हालात की समीक्षा करेंगे।

यूपी में 1299 केस एक्टिव, 21 लोगों की कोरोना से मौत
प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि प्रदेश में अबतक कोरोना के 1507 केस सामने आए हैं। जिनमें 1299 केस एक्टिव हैं। उपचार के बाद 187 मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो गए हैं और उन्हें घर भेज दिया गया है। 1507 में 938 केस तब्लीगी जमात व उनके जुड़े लोगों के हैं। हालांकि कोरोना के कारण प्रदेश में 21 लोगों की मौत हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static