UP: आज से घरेलू विमान सेवा शुरू, लखनऊ एयरपोर्ट से 27 उड़ानों को मिली मंजूरी

punjabkesari.in Monday, May 25, 2020 - 03:57 PM (IST)

लखनऊ: कोरोना लॉकडाउन के चलते दो महीने से बंद पूरे देश की घरेलू उड़ानें आज से बहाल हो चुकी हैं। ऐसे में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ एयरपोर्ट से इंडिगो की फ्लाइट ने अहमदाबाद के लिए पहली उड़ान भरी। इस दौरान एयरपोर्ट पर कोविड-19 के दिशा-निर्देशों के तहत पूरी सावधानियां बर्ती गईं। जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग से लेकर यात्रियों के स्वास्थ्य परीक्षण शामिल हैं।

चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट से 27 उड़ानों को मिली मंजूरी
बता दें कि लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट से करीब 27 उड़ानों को मंजूरी मिली है। इनमें दिल्ली, मुम्बई, अहमदाबाद और बंगलुरु की उड़ानें शामिल हैं। इसी बीच सोमवार को पहली उड़ान इंडिगो की 6E 0142 सुबह साढ़े 5 बजे अहमादाबाद के लिए उड़ान भरी। डीजीसीए ने कुल 448 उड़ानों को मंजूरी दी है। लॉकडाउन से पूर्व लखनऊ से 49 घरेलू और 11 अन्तरराष्ट्रीय उड़ानें संचालित हो रही थीं। ट्रैवेल सूत्रों ने बताया कि घरेलू उड़ान बहाल होने के साथ शर्तें इतनी सख्त हैं कि पहले जैसे बुकिंग नहीं हो रही है।  
PunjabKesari
यात्रियों को 2 घंटे पहले पहुंचना होगा एयरपोर्ट
इस दौरान यात्रियों को एयरपोर्ट पर दो घंटे पहले पहुंचना होगा। यहां उनके लगेज को सैनिटाइज के साथ-साथ उनकी स्क्रीनिंग होगी। स्क्रीनिंग के दौरान कोरोना संक्रमण के लक्षण दिखे तो उनको यात्रा करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। एयरपोर्ट के घरेलू टर्मिनल के बाहर कैमरा लगाया गया है। जिससे केविन के अंदर बैठे सीआईएसएफ के सुरक्षा कर्मी यात्रियों की आईडी, टिकट की जांच कर सकेंगे। काउंटर पर यात्रियों को पहले एक घोषणापत्र भरना होगा। इसके बाद उनको बोर्डिंग पास दिए जाएंगे। यात्रियों को अपने मोबाइल में अरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करना अनिवार्य है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static