यूपी MLC इलेक्शनः मेरठ सीट पर BJP का लहराया परचम, ओमप्रकाश शर्मा को श्रीचंद शर्मा ने हराया

punjabkesari.in Friday, Dec 04, 2020 - 08:37 AM (IST)

मेरठः बिहार विधानसभा चुनाव में विजय पताका के बाद भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश स्नातक शिक्षक एमएलसी चुनाव में भी परचम फिर से लहराती दिखाई दे रही है। जहां 11 सीटों पर में से ज्यादातर बीजेपी के खाते में जाती दिख रही है। वहीं मेरठ में इस बार पासा ही पलट गया। शिक्षक सीट पर भाजपा प्रत्याशी श्रीचंद शर्मा निर्णायक बढ़त बना चुके हैं। उन्होंने 48 साल का रिकार्ड तोड़ दिया है। उन्होंने आठ बार से एमएलसी रहे ओमप्रकाश शर्मा को प्रथम वरीयता के मतों में 4184 से हरा दिया है।

बता दें कि शिक्षक सीट पर पहले राउंड से ही भाजपा के श्रीचंद शर्मा ने बढ़त बना ली। पहले राउंड में 7000 मतों की गणना में श्रीचंद शर्मा को 2854 वोट और उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी व निवर्तमान एमएलसी ओमप्रकाश शर्मा 894 वोट मिले। तीसरे स्थान पर निर्दलीय प्रत्याशी व शिक्षक नेता उमेश चंद्र त्यागी रहे। उन्हें 718 वोट मिले। वहीं दूसरे राउंड में भाजपा प्रत्याशी को 2562 वोट मिले। निवर्तमान एमएलसी को 1162 वोट और उमेश चंद त्यागी को 852 वोट मिले।

वहीं तीसरे और अंतिम राउंड में भाजपा प्रत्याशी को कुल 7187, ओमप्रकाश शर्मा को 3003, उमेश चंद त्यागी को 2162 वोट मिले। इस तरह शिक्षक सीट से प्रथम वरीयता के अंतिम राउंड में भाजपा प्रत्याशी श्रीचंद शर्मा 4184 वोटों के अंतर से निर्णायक बढ़त बना चुके। उन्हें प्रथम वरीयता के कुल 7187 वोट मिले। वहीं निवर्तमान एमएलसी ओमप्रकाश शर्मा को 3003 वोट मिले। तीसरे स्थान पर उमेश चंद्र त्यागी को 2162 वोट मिले। हालांकि जीत के लिए नौ हजार 71 का कोटा ’अंक’ किसी प्रत्याशी को अब तक नहीं मिला है। अब सेकेंड वरीयता के वोटों की गिनती हो रही है।

बता दें कि स्नातक सीट पर भी बीजेपी के दिनेश कुमार गोयल आगे चल रहे हैं। स्नातक सीट पर मतों की गिनती का काम करीब दो दिन में पूर्ण हो पाएगा। हालांकि किसी सीट की आधिकारिक घोषणा फिलहाल नहीं हुई है। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static