UP: उमस भरी गर्मी से परेशान हुए लोग, राहत की किरण नहीं आ रही नजर

punjabkesari.in Thursday, Jun 06, 2019 - 05:46 PM (IST)

लखनऊः प्रचंड तपिश और पुरवा हवा के साथ फिजा में घुली उमसभरी गर्मी ने उत्तर प्रदेश के लोगों को आज भी परेशान किया। ऐसी गर्मी से हाल-फिलहाल राहत की उम्मीद भी नहीं है। आंचलिक मौसम केन्द्र की रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश के सभी मण्डल भीषण गर्मी से तप रहे हैं। पिछले 24 घंटे के दौरान बरेली, आगरा और मेरठ मण्डलों में दिन के तापमान में खासी बढ़ोत्तरी दर्ज की गयी।
PunjabKesari
इसके अलावा वाराणसी, इलाहाबाद, कानपुर, लखनऊ, बरेली, आगरा तथा मेरठ मण्डलों में भी यह सामान्य से काफी अधिक रहा। इस अवधि में बांदा राज्य का सबसे गर्म स्थान रहा, जहां अधिकतम तापमान 47.20 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। गर्मी से रात में भी राहत नहीं मिल रही है। पिछले 24 घंटे के दौरान गोरखपुर, इलाहाबाद, लखनऊ, झांसी और आगरा मण्डलों में रात का तापमान सामान्य से काफी अधिक दर्ज किया गया।
PunjabKesari
इसके अलावा वाराणसी, कानपुर, बरेली, मुरादाबाद और मेरठ मण्डलों में भी न्यूनतम तापमान सामान्य से ज्यादा रिकॉर्ड किया गया। अगले 24 घंटे के दौरान भी प्रदेश के लगभग सभी हिस्सों के भीषण गर्मी और लू की चपेट में रहने का अनुमान है। मौसम का यही हाल अगले दो दिन तक जारी रहने की सम्भावना है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static