हास्य कलाकार मुनव्वर फारुकी के खिलाफ UP पुलिस ने पेश किया वारंट, हिन्दू देवी-देवताओं पर...

1/18/2021 5:05:43 PM

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश पुलिस ने हास्य कलाकार मुनव्वर फारुकी के खिलाफ पिछले साल यहां दर्ज एक प्राथमिकी के मामले में पेशी का वारंट इंदौर के केन्द्रीय जेल और जिले मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया है। निरीक्षक (अपराध शाखा) धाकेश्वर सिंह ने बताया कि फारुकी के खिलाफ पिछले वर्ष अप्रैल में एक स्थानीय अधिवक्ता की शिकायत पर जार्ज टाउन थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। गौरतलब है कि अप्रैल में हास्य कलाकार का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें उन्होंने हिन्दू देवी-देवताओं का कथित रूप से अपमान किया था।

सिंह ने बताया कि प्रयागराज के जार्जटाउन थाने में दर्ज प्राथमिकी में फारुकी का पता गलत दर्ज कराया गया था और उसमें पिता के नाम का भी उल्लेख नहीं था, इस कारण उसकी गिरफ्तारी नहीं हो सकी थी। चार महीने पहले ही प्रयागराज के वरिष्ठ पुलस अधीक्षक ने इस मामले की जांच अपराध शाखा को सौंपी थी। सिंह ने बताया कि यह जानकारी मिलने पर कि मुनव्वर फारुकी इंदौर की जेल में बंद है, हम स्थानीय अदालत में गए और उसकी पेशी का वारंट हासिल कि। हमने सात जनवरी को यह वारंट इंदौर के केन्द्रीय कारागार और मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया।

गौरतलब उन्होंने बताया कि फारुकी के खिलाफ इंदौर के तुकोगंज थाने में भी प्राथमिकी दर्ज है और इस संबंध में वह न्यायिक हिरासत में इंदौर के केन्द्रीय कारागार में बंद है। तुकोगंज थाने में भी फारुकी पर हिंदू देवी देवताओं के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी कर लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत करने का ही मामला दर्ज है।
 


Tamanna Bhardwaj

Related News