UP पुलिस ने मनाई राखी विद खाकी, DGP ओपी सिंह ने मूकबाधिर महिलाओं से बंधवाई राखी

punjabkesari.in Monday, Aug 27, 2018 - 02:23 PM (IST)

लखनऊः रक्षा बंधन के अवसर पर राखी विद खाकी कार्यक्रम का आह्वान करने के बाद डीजीपी ओपी सिंह खुद राखी बंधवाने निकले। आशियाना स्तिथ लोकबंधु अस्पताल में राखी बंधवाने के बाद डीजीपी हजरतगंज स्थित मदर ट्रेसा होम पहुंचे। यहां उन्होंने मदर टेरेसा होम में रह रही मूकबाधिर महिलाओं व युवतियों के साथ रक्षा बंधन पर्व मनाया। 

PunjabKesari

होम में रही रही मूकबाधिर महिलाओं व युवतियों से राखी बंधवाकर डीजीपी ने महिलाओं को सुरक्षा का भरोसा दिलाया। साथ ही होम में रह रहे लोगों को फल व उपहार बांट कर ओपी सिंह ने उनके साथ खुशियां मनाई। डीजीपी सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा कि रक्षा बंधन के दिन हम लोगों ने सोचा कि क्यों न ऐसे लोगों के पास जाया जाए जिनके पास कोई सहारा नहीं है और न ही कोई सपोर्ट। 

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि हम लोग चाहते हैं कि ऐसे सेंटर्स की देखभाल ठीक से होनी चाहिए अगर इसमें पुलिस डिपार्टमेंट की ज़रूरत पड़ती है तो इसके लिए उत्तर प्रदेश पुलिस ज़रूर आगे आएगी। उन्होंने इस काम में आगे आने के लिए प्रदेश की जनता से भी अपील की। 

उन्होंने कहा कि मदर टेरेसा होम में मदर टेरेसा तीन बार आ चुकी हैं जो अपने आपमे एक व्यक्तित्व हैं इसलिए मैं अपने आपको सौभाग्यशाली मानता हूं। उन्होंने राखी विद खाकी की मुहिम शुरू करने की वजह बताते हुए कहा कि जब हम खाकी पहन लेते हैं तो हमारी महिला की सुरक्षा का दायित्व और भी बढ़ जाता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static