Up Vidhan Parishad: MLC प्रत्याशियों के नामांकन का अंतिम दिन कल

punjabkesari.in Sunday, Mar 10, 2024 - 02:25 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधान परिषद की रिक्त हो रही 13 सीटों के लिए सोमवार यानी 11 मार्च नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन है। भाजपा नेतृत्व ने शनिवार को अपने सात उम्मीदवार घोषित कर दि​ये हैं। तीन सीटें पार्टी ने अपने सहयोगी दलों के लिए छोड़ी हैं। समाजवादी पार्टी भी अपने तीन उम्मीदवार ही उतारने की घोषणा कर चुकी है। 13 सीटों पर उम्मीदवारों को निर्विरोध निर्वाचित होने की पूरी संभावना है।

बीजेपी ने 7 प्रत्याशी किए हैं घोषित
भारतीय जनता पार्टी ने  विजय बहादुर पाठक, मोहित बेनीवाल, महेंद्र सिंह, अशोक कटारिया, संतोष सिंह, धर्मेंद्र सिंह, रामतीर्थ सिंघल को भाजपा प्रत्याशी बनाया है। भाजपा ने अपने सहयोगियों को 3 एमएलसी सीटे दी है। रालोद से योगेश चौधरी,  सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी को एक सीट मिली है।

आप को बता दें कि बीजेपी के पास 10 एमएलसी जिताने के लिए पर्याप्त बहुमत है। जबकि समाजवादी पार्टी के पास केवल तीन सीटे जिताने के लिए बहुमत है। एक एमएलसी सीट के लिए 29 विधायकों के मत की जरूरत होती है। बीजेपी और सहयोगी दलों को मिलाकर 286 विधायक हैं जबकि राजा भैया की पार्टी जनसत्ता दल लोकतांत्रिक ने भाजपा प्रत्याशी को समरjर्थन देने का ऐलान कर दिया है, ऐसे में कुल मिला बीजेपी के पास 288 विधायकों का बहुमत है। ऐसे में पार्टी 7 सीटे असानी से जीत जाएगी।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static