UP Election 2022: वोट मांगने गए भाजपा प्रत्याशी के समर्थकों को ग्रामीणों ने खदेड़ा, काफिले की गाड़ी से BJP का उतारा झंडा

punjabkesari.in Saturday, Feb 12, 2022 - 12:13 PM (IST)

मैनपुरी: उत्तर प्रदेश में चुनाव के दौरान जनता द्वारा प्रत्याशियों के विरोध के प्रदर्शन के वीडियो लगातार वायरल हो रहे है। इसी क्रम में जनपद मैंनपुरी से एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जहां भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी के समर्थकों को गांव में ग्रामीणों द्वारा विरोध प्रदर्शन का सामना कर बापस लौटना पड़ा। वीडियो लगातार शोशल मीडिया पर शुर्खिया बटोर रहा है।

मामला सपा की गढ़ कहे जाने बाली किशनी (सुरक्षित) विधानसभा क्षेत्र के गांव परशुरामपुर का बताया जा रहा है। हालांकि किशनी विधानसभा सीट पर समाजबादी पार्टी के अस्तित्व में आने के बाद लगातार सपा ही कब्जा रहा। वायरल वीडियो 2 दिन पुराना बताया जा रहा है जहां गांव में वोट मांगने गए भाजपा नेताओं को विरोध का सामना करना पड़ा। सपा समर्थकों ने भाजपा नेताओं के सामने जमकर नारेबाजी की। साथ ही गाड़ी पर लगे भाजपा के झंडे को खींच लिया और जमकर नारेबाजी कर प्रत्यासी के समर्थकों को गांव से भागने पर मजबूर कर दिया।

बताया जा रहा है भाजपा कुसमरा मंडल अध्यक्ष गुरुवार को समर्थकों के साथ विधानसभा किशनी क्षेत्र के गांव परशुरामपुर में भाजपा प्रत्याशी आशू दिवाकर के समर्थन में वोट मांगने के लिए गए थे गाड़ियों से उतर कर ग्रामीणों से वोट की अपील ही कर रहे थे तभी सपा का झड़ा लिए कुछ समर्थक वहां आ गए और नारेबाजी करने लगे। ग्रामीणों के विरोध को बढ़ता देख सभी लोग गाड़ियों में बैठकर वहां से चल दिए। इसके बाद भी कुछ ग्रामीण सपा का झंडा लहराते हुए पार्टी और सपा नेताओं के समर्थन में नारेबाजी करते रहे। इसी बीच एक चलती गाड़ी पर लग भाजपा के झंडे को भी सपा समर्थकों ने खींच लिया।

वीडियो वायरल के बाद हरकत में आयी पुलिस
वीडियो वायरल होते ही किशनी थाना क्षेत्र की पुलिस चौकी कुसमरा इंचार्ज रूपेश कुमार ने बताया वीडियो दो दिन पहले का है मुझे कल शाम को ही मिला है कुक लोग नारेबाजी कर रहे थे। झंडा उतारने को लेकर बताया झंडा खींचा जा रहा था। हम लोग गांव गए थे माहौल खराब करने वाले गांव छोड़ कर भाग गए थे। परशुरामपुर में हुई घटना के संबंध में कोई तहरीर प्राप्त नहीं हुई है। वायरल हुए वीडियो पर संज्ञान लिया गया। गांव जाकर लोगों से बात की गई तो उनके द्वारा कहा गया कि इस तरह की हरकत दोबारा नहीं दोहराई जाएगी। पुलिस के अनुसार कोई तहरीर मिलेगी तो उस पर कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस ने किया पैदल गस्त
शोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बने वीडियो की जानकारी होने के बाद किशनी पुलिस ने पुलिस बल के साथ गांव में पैदल गश्त किया। पुलिस ने गांव के ग्रामीणों और बुजुर्गों से बात की तो उन्होंने कहा कि गलती हुई है, भविष्य में इस तरह की पुनरावृत्ति नहीं होने दी जाएगी। पुलिस ने चेतावनी दी कि किसी भी तरह की चुनाव के दौरान और आगे भी अराजकता फैलाने वालों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static