आगरा में मतदान जारी, मतदाताओं में जबरदस्त उत्साह

punjabkesari.in Thursday, Apr 15, 2021 - 01:39 PM (IST)

आगरा: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण के तहत आगरा जिले में मतदान जारी है। आगरा जिले के 15 ब्लाक में गुरुवार सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो गया है, जो शाम 6 बजे तक चलेगा। मतदान को लेकर सुबह से ही मतदाताओं में जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है। मतदान केंद्रों के बाहर मतदाताओं की लंबी कतारें लगी हैं। फतेहाबाद ब्लाक के भगवान देवी कन्या इंटर कॉलेज बूथ पर मतदाताओं की कतार सड़क तक लग गईं। सुबह 11 बजे तक आगरा जिले में 21.57 प्रतिशत मतदान हुआ है। जिले में पंचायत चुनाव के 2410 पदों के लिए 10837 उम्मीदवार मैदान में हैं। आगरा में प्रधान पद के लिए 690 पदों में से 2 पर निर्विरोध जीते है और अब 688 पदों के लिए मतदान हो रहा है। क्षेत्र पंचायत सदस्य के 1257 पदों में से 83 क्षेत्र पंचायत सदस्य निर्विरोध चुने जा चुके हैं, अब 1174 उम्मीदवार मैदान में हैं। ग्राम पंचायत सदस्य 9180 पदों पर 6441 निर्विरोध जीत चुके हैं। अब सिर्फ 2739 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला मतदान से होगा। जिला पंचायत सदस्य- 51 पदों के लिए मतदान चल रहा है।

मतदान को लेकर आगरा पुलिस ने सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। जिले की सीमाओं को सील कर दिया गया है। हर आने जाने वाहनों पर नजर रखी जा रही है। बैरियर लगाकर चेकिंग की जा रही है। केंद्रों पर पुलिस के साथ ही पीएसी तैनात कर दी गई है। संवेदनशील और अतिसंवेदनशील बूथों पर अतिरिक्त फोर्स लगाई है। अति संवेदनशील बूथों की ड्रोन कैमरों से निगरानी की जा रही है। पंचायत चुनाव के लिए 15 ब्लाक में मतदान कराया जा रहा है। इसके लिए जिले को 15 जोन में बांटकर सुरक्षा व्यवस्था की गई है। थाना स्तर पर चार मोबाइल टीम तैनात की गई हैं। यह भ्रमणशील रहेंगी। सूचना पर तत्काल घटनास्थल पर पहुंचेंगी। बूथों के पास किसी को भी वाहन ले जाने की अनुमति नहीं है। वाहनों को 200 मीटर पहले ही रोका जा रहा है। बस्ते भी 100 मीटर पहले ही बनाए गए हैं। बूथ पर मोबाइल ले जाना प्रतिबंधित है। साथ ही अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों पर वीडियोग्राफी भी कराई जा रही है। किसी तरह की गड़बड़ी करने की कोशिश करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि आगरा जिले के 15 ब्लाक में कुल 20.29 लाख वोटर हैं। वहीं शांतिपूर्ण मतदान के लिए छह सुपर जोनल मजिस्ट्रेट, 15 जोनल मजिस्ट्रेट और 125 सेक्टर मजिस्ट्रेट लगाए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static