CM योगी ने एक बार फिर प्रवासी मजदूरों से की अपील, कहा- पैदल घर ना आएं, हम सबको लेकर आएंगे

punjabkesari.in Thursday, May 07, 2020 - 08:18 PM (IST)

लखनऊ: CM योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर प्रवासी मजदूरों से अपील की है कि वे पैदल ना आए। सरकार उन्हें लाने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि यह हमारी प्राथमिकता है कि मजदूर सुरक्षित अपने घर पहुंचे। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी की जंग हमे जीतना है। इस कार्य के लिए सभी को एक जिम्मेदार नागरिक बन कर कार्य करना होगा, तभी हम कोरोना की जंग को जीत सकते है।

सीएम ने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे यह सुनिश्चित करें कि प्रवासी कामगार पैदल यात्रा कर प्रदेश में आएं। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन को सख्ती से लागू किया जाए, सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन कराया जाए, सभी जनपदों में सेनैटाइजेशन का कार्य निरंतर जारी रखा जाए।

बता दें कि CM अपने सरकारी आवास उच्च स्तरीय बैठक में लॉकडाउन व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि विदेश से आने वाले लोगों की मेडिकल स्क्रीनिंग व क्वारंटीन के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। कहा कि क्वारंटीन सेंटरों तथा कम्युनिटी किचन की संख्या बढ़ाई जाए व इनके माध्यम से गुणवत्तापरक भोजन की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

उन्होंने कहा कि प्रदेश वापस लौटने वाले प्रवासी कामगारोंं के स्वास्थ्य की जांच की जाए। इसके लिए प्रत्येक क्वारंटीन सेन्टर में मेडिकल टीम की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। स्वस्थ होने की दशा में 14 दिन की होम क्वारंटीन के लिए श्रमिकों को घर भेजा जाए। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य परीक्षण में अस्वस्थ पाए गए लोगों के उपचार की व्यवस्था की जाए। घर भेजे जाने वाले श्रमिकों को राशन किट उपलब्ध कराया जाए। निराश्रितों को राशन किट के साथ-साथ 1000 रुपये का भरण पोषण भत्ता भी दिया जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramkesh

Recommended News

Related News

static