Kushinagar: शहीद की याद हुई ताजा तो भावुक हो गया पूरा गाँव, Martyr पति की प्रतिमा से लिपटकर रोई पिंकी

punjabkesari.in Wednesday, Nov 16, 2022 - 08:07 PM (IST)

कुशीनगर: कुशीनगर महोत्सव कार्यक्रम में हिमस्खलन में शहीद चंद्रभान चौरसिया की प्रतिमा का अनावरण किया गया। दुदही विकास खण्ड के दुमही गाँव में शहीद चन्द्रभान चौरसिया के  पैतृक गांव में कार्यक्रम में सबकी आँखे नम हो गयी। अनावरण के बाद शहीद की पत्नी पिंकी, पति की प्रतिमा से लिपटकर रो पड़ीं। मौके पर मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए विधायक सुरेंद्र कुशवाहा ने कहा कि शहीद के परिवार के साथ सरकार खड़ी है, जो जरूरते होंगी, उन्हें पूरा किया जाएगा।
PunjabKesari
कुशीनगर महोत्सव के दसवें दिन दुदही के दुमही निवासी शहीद चंद्रभान चौरसिया की प्रतिमा का अनावरण हुआ। पति की प्रतिमा का अनावरण देख  शहीद की पत्नी पिंकी खुद को रोक नहीं पाई और प्रतिमा से लिपटकर रो पड़ीं। उनकी हालत देखकर हर कोई भावुक हो उठा। सबकी आंखों में आंसू भर आए। 13 जनवरी, 2020 को चंद्रभान हिमस्खलन की चपेट में आने से शहीद हो गए थे। शहीद के दोनों पुत्र आर्यन और आयुष भी अपनी माता को देखकर रो पड़े। मां और बेटों की हालत देखकर वहां मौजूद हर किसी की आंख में आंसू भर आए।
PunjabKesari
कुशीनगर महोत्सव समिति के अध्यक्ष विनय राय ने कहा कि महोत्सव का उद्देश्य ही ऐसे परिवारों को सम्मान दिलाना है। हमने अपने कर्तव्य को निभाया है। चंद्रभान चौरसिया के परिवार के साथ हम सदैव खड़े हैं। घटना के लगभग तीन वर्ष हो जाने के बाद भी लोगों में यादें अभी ताजा बनी हुई हैं। फाजिलनगर के विधायक सुरेंद्र कुशवाहा, पूर्व विधायक गंगा सिंह कुशवाहा, तमकुहीराज के विधायक डॉ. असीम कुमार राय ने प्रतिमा का अनावरण में पहुँचे थे।
PunjabKesari
इस अवसर पर पिता राजबलम चौरसिया, प्रद्युम्न पांडेय, रामबिहारी राय, दुर्गेश खरवार, जितेंद्र गुप्ता, उपेंद्र आर्य, दहारी चौहान, धुरखेली कन्नौजिया, सुरेंद्र गुप्ता, संतोष तिवारी, हरिकेश रावत, उपेंद्र खरवार, विनोद शर्मा, पुजारी चौरसिया, उमेश आर्य आदि मौजूद थे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static