यूपी में आखिर क्यों पहुंची पश्चिम बंगाल पुलिस, बागपत के बड़ौत फैक्ट्री से जमीरुद्दीन को हिरासत में लिया, जानिए क्यों?

punjabkesari.in Tuesday, Sep 20, 2022 - 09:44 PM (IST)

बागपत: उत्तर प्रदेश में बागपत के बड़ौत नगर में पश्चिम बंगाल पुलिस की एसटीएफ टीम ने छापा मारकर कूच बिहार जिले के एक निवासी जमीरूद्दीन मियां को धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किया है।पुलिस ने मंगलवार को बताया कि पश्चिम बंगाल में कूचबिहार के निवासी जमीरूद्दीन मियां को एसटीएफ ने हिरासत में लेकर कोतवाली में पूछताछ की। इस दौरान मेरठ और नोएडा पुलिस की एटीएस ने भी उससे लंबी पूछताछ की। इसके बाद एसटीएफ ने उसे स्थानीय अदालत में पेश किया, जिससे उसे ट्रांजिट रिमांड पर पश्चिम बंगाल ले जाया जा सके।       

पुलिस इंस्पेक्टर एनएस सिरोही ने बताया कि पश्चिम बंगाल में एक एयरपोर्ट थाने पर धोखाधड़ी के एक मामले में जमीरूद्दीन मियां का नाम भी शामिल है। उसी मामले में एसटीएफ ने उसे यहां से गिरफ्तार किया है। उसे गिरफ्तार करने के लिये पश्चिम बंगाल की एसटीएफ बड़ौत के कोताना रोड स्थित एक इंटर लॉकिंग की फैक्ट्री पहुंची। वहां से कूच बिहार जनपद के सिताई थाना क्षेत्र के सिंगिमारी मंडकुरा गांव निवासी जमीरूद्दीन मियां को पकड़कर कोतवाली ले गई। इसकी सूचना मिलने पर नोएडा और मेरठ एटीएस भी वहां पहुंच गई। एसटीएफ और एटीएस ने जमीरूद्दीन से लंबी पूछताछ की। आरोपी का आतंकी कनेक्शन होने की भी जांच की जा रही है।       

पुलिस का कहना है कि आरोपी से कुछ खास जानकारी नहीं मिल सकी है। गौरतलब है कि कूच बिहार का रहने वाला जमीरूद्दीन अपनी पत्नी और दो बेटों के साथ लखनऊ से 05 सितंबर को इस फैक्ट्री में काम करने आया था। जमीरूद्दीन की पत्नी नाबली ने बताया कि पुलिस उसके पति को पूछताछ के लिए ले गई थी। उसके बाद उसके दो बेटों से भी पुलिस ने पूछताछ करने के बाद दोनों को छोड़ दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static