UP में मुफ्त वैक्सीन को लेकर युवाओं में खुशी, बोले- Thank you योगी जी

punjabkesari.in Sunday, May 02, 2021 - 06:26 PM (IST)

कानपुरः देश के कई हिस्सों में कोरोना वैक्सीनेशन अभियान का तीसरा चरण शुरू हो गया है। उत्तर प्रदेश में भी 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को  योगी सरकार मुफ्त में वैक्सीन का डोज मुहैया करा रही है। जिसके बाद प्रदेश के युवा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद दे रहे हैं। कानपुर में वैक्सीन की पहली डोज लेकर आई शगुफ्ता ने कहा कि वो प्रदेश सरकार और सीएम योगी को धन्यवाद देना चाहती हैं, जिन्होंने प्रदेश के युवाओं के लिए मुफ्त वैक्सीनेशन की व्यवस्था की है।

मुफ्त वैक्सीन के लिए धन्यवाद योगी जी
दरअसल उत्तर प्रदेश के सात जिलों में वैक्सीनेशन के तीसरे चरण की शुरुआत हो चुकी है। इन सात जिलों में करीब 85 हजार केंद्र बनाए गए हैं, जहां 18 वर्ष से अधिक वाले लोग जाकर वैक्सीन का डोज लगवा सकते है। इसी क्रम में प्रदेश के युवाओं का केंद्रों पर पहुंचना शुरु हो गया है। शगुफ्ता की तरह ही कानपुर के रहने वाले अरुणेंद्र तिवारी ने कहा कि कोरोना वायरस से बचने का एक मात्र उपाय वैक्सीनेशन है। ऐसे में प्रदेश सरकार ने हमारे जैसे युवाओं को मुफ्त में वैक्सीन दिए जाने का फैसला किया है। इसके लिए मैं धन्यवाद कहता हूं।

युवाओं ने की प्रदेश सरकार के कदमों की सराहना
वहीं वैक्सीन की पहली डोज लेकर आए प्रभात दीक्षित ने प्रदेश सरकार द्वारा कोविड को लेकर उठाए गए कदमों की सराहना की। उन्होंने कहा कि सरकार ने वैक्सीनेशन अभियान का तीसरा चरण शुरु किया है। ऐसे में प्रदेश के युवाओं बढ़चढ़ इन चरण का प्रतिभागी बनना चाहिए और वैक्सीन की डोज लेनी चाहिए। ऐसे ही कानपुर के अमित मिश्रा ने बताया कि उन्होंने वैक्सीन की पहली डोज ले ली है और उन्हें किसी भी प्रकार की कोई समस्या नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश और समाज तभी सुरक्षित होगा जब सभी लोग वैक्सीनेशन अभियान से जुड़कर वैक्सीन लगवाएंगे।

वहीं अपर मुख्य सचिव स्वास्थ अमित मोहन ने बताया कि प्रदेश में शनिवार से शुरु हुए 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के वैक्सीनेशन अभियान में युवाओं में काफी जोश देखने मिला है। अगले हफ्ते प्रतिदिन 18 से 44 वर्ष की उम्र के लोगों का टीकाकरण सात जनपदों में कराया जाएगा। वहीं अब तक प्रदेश में एक करोड़ तीन लाख 54 हजार 904 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज और 23 लाख 74 हजार 880 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज दी जा चुकी है। इस तरह प्रदेश में कुल 1 करोड़ 27 लाख 29 हजार 784 वैक्सीन की डोज प्रदेश में दी जा चुकी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Related News

Recommended News

static