ड्रग के प्रति आकर्षण न हो युवा: दत्तात्रेय होसवाले बोले- ‘संस्कार, समरसता, शिक्षा एवं स्वास्थ्य पर ध्यान दे’

punjabkesari.in Sunday, Oct 27, 2024 - 05:58 AM (IST)

Mathura News: राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसवाले ने कहा कि युवा पीढ़ी को ड्रग के प्रति आकर्षण नहीं होना चाहिए। संघ का आग्रह संस्कार, संमरसता, शिक्षा एवं स्वास्थ्य पर है।

दीनदयाल गौ विज्ञान अनुसंधान एवं प्रशिक्षण केंद्र, गऊ ग्राम, परखम, फरह के नवधा सभागार में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की दो दिवसीय बैठक के दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होने कहा कि ओटीटी प्लेटफार्म पर जो कुछ दिखाया जा रहा है उसमें से बहुत कुछ सामाजिक नहीं है। अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता होनी चाहिए पर इस पर एक नियामक भी बनाने की जरूरत है। सरकार तो इस ओर ध्यान देगी ही, समाज को भी संस्कारों में वृद्धि करके इस ओर ध्यान देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि मथुरा जन्मभूमि के मामले में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ जन भावनाओं के साथ खडा है। मामला न्यायालय में भी हैं न्यायालय निर्णय लेगा। संघ के सह सरकार्यवाह दत्रातेय होसबाले ने योगी के बयान कि हिन्दू बंटेंगे तो कटेंगे का भी समर्थन किया कि हिन्दू का हर हाल में एकजुट रहना पड़ेगा तभी वह सुरक्षित रहेगा और अपने अलावा अन्य समाज एवं धर्म को भी सुरक्षित रहने में सहयोग करेगा। उन्होंने कहा कि दो दिवसीय बैठक में समाज के सभी मुद्दों पर चर्चा की गयी है। संघ अपने 100 वे वर्ष में प्रवेश करने जा रहा है। उन्होंने कहा कि नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान चलाने वाले अन्य लोग या दल भी हमसे बात कर सकते हैं हम सभी से बात करना चाहते हैं। देशहित के मुद्दों पर संघ उनका साथ भी देगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static