फेसबुक फ्रेंड से लव, सेक्स और धोखा, जानिए 18 हिंदू लड़कियों के दर्द की दास्तां

punjabkesari.in Tuesday, Oct 17, 2017 - 10:53 AM (IST)

इलाहाबादः सोशल साइट पर आज के समय में किसी का अकाउंट ना हो ऐसे बहुत कम ही लोग होगें। सोशल नेटवर्किंग साइट्स लोगों के मनोरंजन के लिए हैं, लेकिन कुछ लोग इसका प्रयोग अपराधिक ढंगों से करते है। साइट्स पर फर्जी नाम से कई लोग अपने अकाउंट को चलाते हैं और साथ ही लड़कियों से धोखाधड़ी भी करते है, लेकिन यूपी के इलाहाबाद में ऐसा सनसनीखेज खुलासा हुआ है। जो हमारी सोच से भी परे होगा कि कोई सोशल साइट का इस तरह भी प्रयोग कर सकता है। 

जानिए पूरा मामला 
ताजा मामला संगम नगरी का है। यहां के शहनवाज नाम के युवक ने विदेशी फंडिंग से 18 हिंदू लड़कियों को निशाना बनाया है। इसके लिए बकायदा उसने खुद को एक विदेशी बिजनेसमैन के रूप में पेश किया। उसकी शानो-शौकत में कोई कमी न हो, इसके लिए फंडिंग हुई है। फेसबुक पर हिंदू लड़कियां शातिरों के निशाने पर हैं। दोस्ती, प्रेमजाल, रोजगार जैसे मुद्दों पर शातिर लड़कियों से नजदीकी बना रहे हैं। लव- सेक्स -धोखा में अश्लील वीडियो क्लिप बनाई जा रही है। लव जेहाद और मानव तस्करी तक से इसके लिंक जुड़े हुए हैं।

यूं हुआ खुलासा 
यहां सरकारी कर्मचारी की पत्नी से फेसबुक पर दोस्ती के बाद नजदीकी बढ़ाने लगा और विदेश मे लाखों करोडों कमाने का ऑफर दिया। महिला जाल में फंस गई और अपना सबकुछ आरोपी को सौंप दिया। आरोपी ने शारीरिक संबंध बनाया और एमएमएस भी बना लिया, लेकिन जब युवती से ब्लैकमेलिंग शुरू हुई तो वह सबकुछ समझ गई। उसने दूरी बनानी शुरू की तो आरोपी ने वीडियो वायरल करने की धमकी देने लगा। परेशान युवती ने आत्महत्या का प्रयास किया लेकिन पति ने किसी तरह उसकी जान बचाई। इसके बाद पति की तहरीर पर साइबर टीम पीछे पड़ी तो आईपी एड्रेस से आरोपी गिरफ्तार हो गया।

हिंदू लड़कियों को बनाता था शिकार
पुलिस जांच में पता चला कि आरोपी इलाहाबाद के करेली इलाके में रहता है और बहुत ही शातिर है। पिता रेलवे से रिटायर्ड हैं । आरोपी 8 महीने पहले गुजरात गया था। उसी दरम्यान उसकी मुलाकात साइबर शातिरों से हुई थी जो फेसबुक से लड़कियों को निशाना बनाते थे। इस काम में हर तरफ से पैसे मिल रहे थे। जितनी भी आर्थिक मदद की जरूरत थी। साइबर शातिर उसे पूरी करते। बस शर्त इतनी थी कि शिकार सिर्फ हिंदू लड़कियां होनी चाहिए । आरोपी भी इस गैंग का ऐजेंट बन गया क्योंकि बेरोजगार आरोपी को इस धंधे में खूब पैसा और भविष्य दिखा। 

एेसे देता था घटना को अंजाम
उसने फेसबुक पर फेक आईडी बनाई। अर्पित शर्मा, ईशांत शर्मा और शहनवाज के नाम से वह फेसबुक आईडी चलाने लगा। लड़कियों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजता। फिर बातचीत शुरू करता, जिससे दोस्ती बढ़ाता। उनकी आर्थिक मदद के लिए आगे आता। नजदीकी बढ़ती तो शारीरिक संबंध भी बनाता और फिर अश्लील एमएमएस बनाकर ब्लैकमेलिंग करता था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static