कारोबारियों के कुंभ ‘इन्वेस्टर्स समिट’ में मुकेश अंबानी का बड़ा ऐलान, 1 लाख रोजगार देगा जियो

punjabkesari.in Wednesday, Feb 21, 2018 - 12:25 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में लगे कारोबारियों के कुंभ ‘इन्वेस्टर्स समिट’ का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उद्घाटन किया। इस समिट में मुकेश अंबानी, रतन टाटा, गौतम अडानी समेत देश के 5000 बड़े उद्योगपति और दुनिया के कई देशों के प्रतिनिधि भी शामिल हुए हैं। बताते चले कि प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की सरकार राज्य में निवेश और बेहतर कारोबार के इरादे से इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन कर रही है। इस इन्वेस्टर्स समिट से प्रदेश को काफी लाभ होगा। 

सीएम योगी को बताया कर्मयोगी 
इस दौरान इन्वेस्टर्स समिट में शामिल हुए मुकेश अंबानी ने समिट को संबोधित किया। मुकेश अंबानी ने संबो​धन शुरू करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को कर्मयोगी बताया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जब मुंबई गए थे तो उन्होंने कहा था कि उत्तर प्रदेश को आगे ले जाना है। जियो को यूपी के हर गांव-गांव तक पहुंचाना है। मुकेश अंबानी ने कहा कि हमने फैसला किया है कि यूपी के हर गांव में जियो पहुंचेगा। दिसंबर तक हर गांव को हम जियो कनेक्टिविटी से जोड़ देंगे।

UP के लिए किया बड़ा ऐलान
मुकेश अंबानी ने समिट को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के लिए बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा कि अगले तीन साल में जियो प्रदेश में 10 हजार करोड़ का निवेश करेगा।इतना ही नहीं तीन साल में जियो के माध्यम से 1 लाख लोगों को रोजगार भी दिया जाएगा।

हर स्तर पर मदद करने के लिए तैयारः अंबानी
मुकेश अंबानी ने यूपी के विकास को लेकर कहा कि वह हर स्तर पर मदद करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि मुझे यूपी का सेवा करने का मौका मिले, यह मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। सेवा करने के उद्देश्य से ही मैं आज यहां पर उपस्थित हुआ हूं। उन्होंने कहा कि यह नया उत्तर प्रदेश है। प्रधानमंत्री का सपना है कि उत्तर प्रदेश उत्तम प्रदेश बने। यूपी आगे बढ़ेगा तो देश ग्लोबल पावर बनेगा। मुकेश अंबानी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने मुझसे पूछा था कि क्या यह सपना पूरा होगा। तो मैं कह रहा हूं कि यह सपना जरूर पूरा होगा और हम सब मिलकर इस सपने को पूरा करेंगे।

1 लाख लोगों को यूपी में रोजगार मिलेगा
उन्होंने कहा कि हम जियो को हर गांव में लेकर जाएंगे। निवेश के साथ ही रिलायंस ग्रुप नमामि गंगे परियोजना में भी सहभागिता करेगा। साथ ही मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो ने अभी तक 20 हजार करोड़ रुपए का निवेश उत्तर प्रदेश में किया है। अगले तीन साल में जियो के माध्यम से करीब 1 लाख लोगों को यूपी में रोजगार मिलेगा।  फिलहाल सूबे में करीब 40 हजार लोग जियो के माध्यम से जीवनयापन कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static