Hathras Stampede Case: हाथरस भगदड़ कांड में 16 जिलों के 121 श्रद्धालुओं की मौत, मृतकों में मथुरा जिले की 10 महिलाएं भी शामिल

punjabkesari.in Wednesday, Jul 03, 2024 - 04:35 PM (IST)

Hathras Stampede Case: उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में एक सत्संग के दौरान मची भगदड़ में मारे गए 121 लोगों में मथुरा की 10 महिलाएं शामिल हैं। हाथरस जिले के फुलरई गांव में प्रवचनकर्ता बाबा नारायण हरि उर्फ साकार विश्व हरि ‘भोले बाबा' के कार्यक्रम में मंगलवार को ढाई लाख से अनुयायी एकत्र हुए थे। इस दौरान मची भगदड़ के कारण 121 लोगों की मौत हो गई जिनमें अधिकतर महिलाएं हैं। अधिकतर लोगों की मौत दम घुटने के कारण हुई।

PunjabKesari

अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) योगानन्द पाण्डेय ने बताया कि हाथरस की घटना में मारे गए लोगों में मथुरा की 10 महिलाएं शामिल थीं जिनमें से 3 महिलाएं मगोर्रा थाना क्षेत्र की हैं। उन्होंने बताया कि डोमपुरा गांव निवासी वासो देवी (65) का शव मथुरा पहुंचाए जाने के बाद उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया जबकि उसी गांव की मन्दिरा देवी (70) तथा नगला हरजू निवासी श्यामवती (58) के शव भी मथुरा पहुंचाए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि भगदड़ में मारी गई महिलाओं में मथुरा की 76 वर्षीय कमलेश, 65 वर्षीय जशोदा और 65 साल की त्रिवेणी, शकुंतला देवी, अंगूरी देवी तथा दो अन्य महिलाएं भी शामिल हैं।

PunjabKesari

पाण्डेय ने बताया कि अभी तक मिली जानकारी के अनुसार, सौंख कस्बा से सटे बछगांव से तीन बस के जरिए करीब 200 महिलाएं व पुरुष हाथरस के सत्संग में भाग लेने गए थे। उन्होंने बताया कि इनके अलावा जमुनापार के लोहवन गांव से भी करीब 40 लोग सत्संग में शामिल होने गए थे और उनमें से भी कुछ लोग लापता है। आशंका है कि उनमें से भी कुछ लोग मृतकों में शामिल हो सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static