Ghaziabad News: गाजियाबाद पुलिस ने दो ''गोरक्षकों'' को धरदबोचा, BJP की हार पर अयोध्यावासियों को दे रहे थे गालियां

punjabkesari.in Friday, Jun 07, 2024 - 01:21 PM (IST)

Ghaziabad News: उत्तर प्रदेश की गाजियाबाद पुलिस ने फैजाबाद लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी की हार को लेकर अयोध्यावासियों को गाली देने वाले आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। हिंदू रक्षा दल से जुड़े आरोपियों में से एक दक्ष चौधरी कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार को थप्पड़ मारकर सुर्खियों में आया था।

जानिए, क्या है पूरा मामला?
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, लोकसभा चुनाव 2024 के रिजल्ट में भारतीय जनता पार्टी को सबसे बड़ा और तगड़ा झटका उत्तर प्रदेश में लगा है। जहां की फैजाबाद लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी के अवेधश प्रसाद ने लगभग 55 हजार वोटों से जीत दर्ज की है। रामनगरी अयोध्या सीट हारने पर कथित तौर पर हिंदू संगठनों से जुड़े लोग और तमाम विचारशील सोशल मीडिया यूजर्स अपने-अपने तरीके से अपनी बात रख रहे हैं, हार जीत को लेकर अपने-अपने दावे कर रहे हैं, तो उन्हीं में से कई लोग अयोध्या के मतदाताओं के लिए अभद्र टिप्पणियां कर रहे हैं।

अयोध्यावासियों को गालियां देने वाला 'कंटेंट क्रिएटर' गिरफ्तार, कन्हैया कुमार को मार चुका है थप्पड़
बताया जा रहा है कि सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में मतदाताओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करने की नीयत से अभद्र टिप्पणियां की गई हैं। जिस पर तुरंत संज्ञान लेकर सहायक पुलिस आयुक्त शालीमार गार्डन सिद्धार्थ गौतम ने थाना टीला मोड पर केस दर्ज कर दोनों नामजद आरोपियों को गिरफ्तार लिया  और उनके खिलाफ जरूरी कानूनी कार्रवाई की जा रही है। बता दें कि इससे पहले, हिंदू रक्षा दल से जुड़ा आरोपी दक्ष चौधरी उत्तर पूर्वी दिल्ली से कांग्रेस और इंडिया ब्लॉक प्रत्याशी कन्हैया कुमार को थप्पड़ मारकर चर्चा में आया था। थाना उस्मानपुर इलाके में दक्ष चौधरी ने चुनाव प्रचार करने निकले कन्हैया कुमार को फूल माला पहनाने के बहाने थप्पड़ जड़ दिया था।

गौरक्षक होने का दावा कर रहे आरोपी
गिरफ्तार आरोपी दक्ष चौधरी का दावा है कि वह गौरक्षक है और साथ में ऑनलाइन कपड़े का काम भी करता है। इसके अलावा दूसरा आरोपी अन्नू चौधरी गौरक्षक है और उसके अलावा और कोई काम नहीं करता है। दोनों आरोपियों का कहना है कि वह 3-4 गौशाला चला रहे हैं। दोनों आरोपी दिल्ली के रहने वाले हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static