मथुरा में जाली नोटों की तस्करी करने वाले गिरोह के 3 सदस्य गिरफ्तार, डेढ़ लाख जाली रुपए बरामद...देशभर में फैला है नेटवर्क

punjabkesari.in Saturday, Dec 10, 2022 - 12:00 AM (IST)

मथुरा: मथुरा जिले में राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने शुक्रवार को जाली नोट एवं सिक्योरिटी पेपर का धंधा करने वाले अंतरराष्ट्रीय गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से डेढ़ लाख रुपये मूल्य के नकली नोट बरामद किये। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

अलग-अलग राज्यों में छापेमारी जारी
राजकीय रेलवे पुलिस के पुलिस अधीक्षक (एसपी) मोहम्मद मुश्ताक ने बताया कि मथुरा जंक्शन से इस गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके पास से पांच-पांच सौ रुपये के तीस जाली नोट (डेढ़ लाख रुपये) एवं नोट छापने वाला सिक्योरिटी पेपर भी बरामद किये जो इन जालसाजों द्वारा चीन से ऑनलाइन खरीदे गये हैं। मुश्ताक ने बताया कि पकड़े गए अभियुक्तों में से दो कलीमुल्ला काजी एवं मोहम्मद तकीम उर्फ तकी राजस्थान के क्रमश: सवाई माधोपुर एवं कोटा के रहने वाले हैं, जबकि तीसरा कोच अटेंडेंट धर्मेंद्र बिहार के कटिहार का निवासी है। उन्होंने बताया कि अभी इनके तीन सक्रिय सदस्य और पकड़े जाने हैं जिसके लिए कई टीम कई अलग-अलग राज्यों में छापेमारी कर रही हैं।

गिरोह का सरगना पश्चिम बंगाल के मालदा का निवासी
उन्होंने बताया कि पूछताछ में पता चला है कि गिरोह का सरगना पश्चिम बंगाल के मालदा का रहने वाला है जिसका नेटवर्क देशभर में फैला है। उनके अनुसार पकड़े गए शातिर ऑनलाइन सिक्योरिटी पेपर मंगाकर उससे जाली नोट बनाते थे। एसपी ने बताया कि अभी भी जीआरपी की कई टीम पश्चिम बंगाल में बाकी के तीन आरोपियों की तलाश कर रही हैं। उन्होंने कहा कि इनका धंधा देश के हर हिस्से में फैला हुआ है, जिनके माध्यम से ये लोग पूरे देश में नकली नोटों की आपूर्ति कर रहे थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static